Patnaफीचर

भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव आज, रामनवमी पर नीतीश व सुशील मोदी ने दी बधाई

पटना (TBN रिपोर्ट) | गुरुवार 2 अप्रैल को मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव है जिसे रामनवमी के रूप में मनाया जाता है. हिन्दु धर्मशास्त्रों के अनुसार त्रेतायुग में लंका का राजा दुष्ट रावण था. रावण के अत्याचारों को समाप्त करने तथा धर्म की पुन: स्थापना के लिये भगवान विष्णु ने मृत्यु लोक में अपने सातवें अवतार में श्रीराम के रूप में जन्म लिया था. श्रीराम चन्द्र जी का जन्म चैत्र शुक्ल की नवमी के दिन पुनर्वसु नक्षत्र तथा कर्क लग्न में रानी कौशल्या की कोख से, राजा दशरथ के घर में हुआ था. श्रीराम के जन्मोत्सव को ही रामनवमी के रूप में मनाया जाता है. रामनवमी के दिन ही चैत्र नवरात्र की समाप्ति भी हो जाती है.

मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ने लोगों को रामनवमी की दी बधाई
प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव रामनवमी पर्व के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई दी हैं. उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि रामनवमी जैसे पर्व राष्ट्रीय एकता, अखण्डता तथा देश की सांस्कृतिक विरासत को मजबूत करते हैं. उन्होंने राज्यवासियों से आह्वान किया कि पावन पर्व रामनवमी को प्रेम और भाईचारे के साथ हर्षोल्लास के साथ मनायें. साथ ही उन्होंने संदेश दिया है कि वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुये प्रत्येक व्यक्ति का सचेत रहना नितान्त आवश्यक है. इसका सबसे अच्छा उपाय सोशल डिस्टेंसिंग है. उन्होंने सब लोगों को घर के अंदर रहकर सहयोग देने की अपील की ताकि इस महामारी से निपटने में सफलता मिले.
उधर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी लोगों को रामनवमी की बधाई देते हुए इस त्योहार को अपने अपने घरों में ही मनाने की अपील की है.