मैट्रिक परीक्षा- कॉपियों की जांच का काम पूरा, जल्द जारी होगा रिजल्ट

पटना (TBN रिपोर्ट) |  कोरोना महामारी के प्रभाव के चलते घोषित लॉकडाउन के बाद विभिन्न क्षेत्रों में इसका असर देखने को मिल रहा है. कोरोना के कारण कॉपियों के मूल्यांकन में आयी रूकावट की वजह से बिहार बोर्ड ने इस बार मैट्रिक का रिजल्ट तय समय पर देने में असमर्थता जताई थी लेकिन लॉकडाउन के दौरान ही एक बार फिर से बिहार में मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य  शुरू किया गया था.

मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे बिहार के 15 लाख छात्रों के इंतज़ार के पल अब खत्म होने का समय आ गया है. बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों की जांच का काम पूरा कर लिया है.  अब रिजल्ट का काउंटडाउन शुरू हो गया है. बिहार बोर्ड के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक मई के आखिरी सप्ताह में मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

बीएसईबी कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा 2020 के परिणाम ऑनलाइन जारी किए जाएंगे और छात्र अपना रोल नंबर दर्ज करके इसे चेक कर सकते हैं.  मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट Biharboardonline.bihar.gov.in, Bsebresult.online और Biharboard.online पर रिजल्ट देखा जा सकता है.