Big NewsPatnaधर्म-आध्यात्मफीचर

बाढ़: ब्रह्माकुमारीज़ सेंटर पर शोभायात्रा के साथ मना महाशिवरात्रि पर्व

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट)| शनिवार को शहर के प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेंटर (Prajapita Brahmakumaris Divine University Barh Center) पर महाशिवरात्रि का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर ब्रह्माकुमारी श्रद्धालुओं ने अपने शिव बाबा को शिद्दत के साथ याद किया. इस अवसर पर बाढ़ बाजार स्थित सेंटर से एक शोभायात्रा भी निकाली गई जो शहर के मुख्य मार्गों से गुजरी.

इस अवसर पर ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र प्रभारी बीके ज्योति ने कहा कि महाशिवरात्रि वास्तव में अंधेरे से उजाले की ओर जाने का एक पवित्र सुअवसर है. उन्होंने कहा कि शिव बाबा की याद में हमेशा लगा रहना चाहिए. ज्योति ने कहा आगे कि महाशिवरात्रि के अवसर पर हम अपनी आत्मा पर जमी विकारों की मैल को साफ करके पवित्र बनने का एक सुनहरा कार्य कर सकते है.

इसे भी पढ़ें| बाढ़: नवनिर्वाचित वार्ड पार्षद की गोली मारकर हत्या, रोड किया जाम

ब्रह्माकुमारी सेंटर से निकली शोभायात्रा में कलश, ध्वजा शामिल कर शिव बाबा के लिए गीत गाए गए तथा शिव बाबा का ध्वजा लहराया. मुख्य अतिथि वार्ड पार्षद अनिल गुप्ता ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन दीप जलाकर कर किया. मुख्य अतिथि ने वहां उपस्थित सभी लोगों को महाशिवरात्रि शुभकामनाएं दी.

सेंटर से निकली शोभायात्रा बाढ़ बाजार से एसबीआर मोड होते हुए स्टेशन से एनएस कॉलेज पर पहुंची. कार्यक्रम का स्वागत पार्षद अनिल गुप्ता ने किया. इस कार्यक्रम में विशेष रूप से जगन्नाथन विद्यालय के पूर्व हेडमास्टर सत्येंद्र सिंह, अभिषेक, गौरी शंकर, जयप्रकाश, बबलू, मनीष, अंकित, लाडली, प्रियंका, नेहा आदि मौजूद रहे. इस अवसर पर बीके बिपिन ने कहा कि निराकार परमात्मा शिव की याद से ही मुक्ति और जीवन मुक्ति मिलती है.