खाने में गिरी छिपकली, 6 बच्चे बीमार

पटना (TBN रिपोर्ट) | घरों में रहने वाली छिपकली इंसान के लिए बेहद खतरनाक हो सकती है. कई बार हम लोग खाने पीने की चीजों को ढक कर रखना भूल जाते है और ऐसे में कई जहरीले कीड़े मकौड़े खाने को दूषित कर देते है और फिर बिना किसी संकोच के हम वही खाना खा लेते है. जिसके चलते हमारे स्वास्थ्य को काफी नुकसान होता है.

ऐसा ही एक मामला पटना के बाढ़ थाना क्षेत्र के शहरी गांव से सामने आया है. जिसमे एक ही परिवार के 6 बच्चों ने विषाक्त भोजन खा लिया, जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गयी. सभी बच्चों की उम्र २ से 8 साल के बीच बताई जा रही है.

घटना के अनुसार बाढ़ थाना क्षेत्र के शहरी गांव निवासी विपिन कुमार सिंह के घर पर बने खाने में छिपकली गिर गई थी. घर वालो को इस बात की जानकारी नहीं थी और परिवार का कोई भी सदस्य खाने में गिरी हुई छिपकली को नहीं देख पाया.

इसी बीच बच्चों के बीच खाना परोस दिया गया. बच्चों ने जैसे ही जहरीला खाना खाया, सभी की तबीयत अचानक से बिगड़ने लगी. जिसमें रेखा देवी – 29 साल, प्राची कुमारी – 10 साल, पूजा कुमारी -16 साल, अभिनव कुमार -13 साल, आदित्य कुमार – 8 साल, पलक कुमारी – 2 साल शामिल हैं.

घटना की खबर फैलते ही गांव में हलचल का माहौल हो गया. इसके बाद तुरंत स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से बच्चों के पिता ने सभी को इलाज लिए बाढ़ के अनुमंडलीय सदर अस्पताल में भर्ती करवाया. फिलहाल बच्चों के इलाज के बाद स्वस्थ होने के उपरांत सभी बच्चों को घर भेज दिया गया है.