लिट्रा पब्लिक स्कूल ने पेंटिंग एवं ड्रॉइंग कम्पटीशन का किया आयोजन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सोमवार 14 मार्च को पटना के लिट्रा पब्लिक स्कूल, पाटलिपुत्रा (Littera Public School, Patliputra) की तरफ़ से गोल्फ क्लब में एमएसएमई (MSME) के साथ मिलकर पेंटिंग एवं ड्रॉइंग कम्पटीशन का आयोजन किया गया.

बता दें, लिट्रा पब्लिक स्कूल द्वारा स्वच्छता मुहिम चलाया जा रहा है. यह केंद्र सरकार के सफाई अभियान और सफाई मिशन के साथ कृत संकलिप्त है. इसी के तहत सोमवार को पेंटिंग के माध्यम से अवेयरनेस कार्यक्रम का आगाज़ किया गया.

इस सफ़ल कार्यक्रम में लिट्रा पब्लिक स्कूल के साथ केंद्र की एमएसएमई की टीम भी जुड़ी हुई थी जहाँ टीम के प्रदीप कुमार, अशोक कुमार सिन्हा, संजय कुमार आज़ाद आदि ने अपना सहयोग दिया.

इस कार्यक्रम के तहत लिट्रा पब्लिक स्कूल की तरफ से पटना गोल्फ क्लब के सेक्रेटरी रोहित आहुलवालिया और कैप्टन अरविंद कुमार सिंह को दो कूड़ेदान भेंट किए गए. इन दोनों कूड़ेदानों में एक में गीला व दूसरे में सूखा कूड़ा रखा जा सकेगा. इस भेंट का एक आशय यह भी रहा कि क्लब के प्रांगण में सफाई के प्रति ये जागरूकता अभियान हमेशा चलता रहे.

यह भी पढ़ें| लिट्रा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने बनाई मानव शृंखला, दिया स्वच्छता का संदेश

इस अवसर पर लिट्रा पब्लिक स्कूल की एकेडमी डायरेक्टर ममता महरोत्रा ने कहा कि कोरोना ने हमें यह सीख दी है कि यदि स्वस्थ रहना है तो हमें स्वच्छता पर ध्यान देना होगा. हमें आस-पास को स्वच्छ रखना होगा ताकि डेंगू, मलेरिया, यहां तक कि कोरोना से बचाव हो सके. उन्होंने कहा कि लिट्रा पब्लिक स्कूल ने यह प्रण किया है कि हम अपने आस-पास की साफ सफाई का ध्यान रखेंगे.

वहीं इस अवसर पर MSME के प्रदीप कुमार ने कहा कि बच्चों के माध्यम से ही उनके अभिभावकों तक पहुंचा जा सकता है. बच्चे ही स्वच्छता के प्रति अपने अभिभावकों व परिवारों को जागरूक कर सकते हैं. इसलिए बच्चों के माध्यम से समाज में स्वच्छता अभियान को सफल बनाया जा सकता है.