पटना एयरपोर्ट की सफाई एजेंसी पर होगी कार्रवाई, नहीं किया गाइडलाइन का पालन

पटना (TBN रिपोर्ट) | जहां एक तरफ कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग हर तरह के जरूरी उपाय अपना रहे है, वहीं पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jai Prakash International Airport) की एजेंसी ने अपने चार सफाई कर्मियों से स्टैन्डर्ड नहीं मैन्टैन करवाया जिससे प्रशासन ने एजेंसी के खिलाफ कानूनी कार्यवाई करने वाली है.

27 अप्रैल को आए कोरोना रिपोर्ट में पटना एयरपोर्ट यानि जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर चार सफाई कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसकी जांच में पता चला कि एयरपोर्ट की एजेंसी द्वारा इन चारों सफाई कर्मियों के द्वारा ग्लब्स, मास्क का प्रयोग नहीं कराने तथा सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन के मानक का समुचित रूप से अनुपालन नहीं कराया गया. इस कारण इन चारों को कोरोना का संक्रमण हो गया.

जैसा कि मालूम है पटना हवाई अड्डा पर नीमबरू हरबर फैसिलिटेशन मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड नामक एजेंसी द्वारा सफाई कार्य कराया जाता है. इस एजेंसी द्वारा कोविड-19 के तहत कर्मियों से सोशल डिस्टेंसिंग एवं सैनिटाइजेशन का अनुपालन में शिथिलता बरती गई.

पटना डीएम ने लिया कठोर स्टैन्ड

पटना एयरपोर्ट की इस घटना को पटना के डीएम कुमार रवि ने एयरपोर्ट डायरेक्टर को इस आशय के संबंध में एजेंसी से समीक्षा कर प्रतिवेदित करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है कि अधिसूचित आपदा की स्थिति में आपदा प्रबंधन अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत एजेंसी के विरुद्ध क्यों नहीं विधिसम्मत कार्रवाई की जाए. डीएम ने सभी नगर निकाय को सफाई कर्मियों से सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने तथा कार्य स्थल पर उन्हें पर्याप्त संख्या में ग्लब्स, मास्क एवं सेनीटाइजर उपलब्ध कराने तथा प्रयोग सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है.

Advertisements