बिजली के खंभों पर लगाए होर्डिंग, नगर पंचायत ने कहा होगी कार्रवाई

कोइलवर/भोजपुर (TBN – आमोद कुमार की रिपोर्ट)| शहर के मुख्य मार्ग पर स्ट्रीट लाइट के खंभों पर राजनीतिक पार्टी, स्कूल और कॉलेजों का प्रचार करने के लिए होर्डिंग लगाए जा रहे हैं. खंभों पर लगे होर्डिंग के गिरने से राहगीर घायल हो रहे हैं, नगर पंचायत ने भी बिजली के खंभों पर लगे होर्डिंग को हटाने को लेकर अभी तक कार्रवाई नहीं की है. वही बिजली कंपनी से अनुमति लिए बिना ही खंभों का उपयोग प्रचार करने के लिए किया जा रहा है.

बता दें, शहर के मुख्य मार्ग स्टेशन रोड, ब्लॉक रोड, कोइलवर-बबुरा रोड पर लगे बिजली के खंभों पर निजी स्कूल और कॉलेज के संचालक अपने संस्थान का प्रचार करने के लिए बोर्ड लगा रहे हैं. बिजली के खंभों पर लगे बोर्ड गिरने से राहगीर घायल हो रहे हैं. बोर्ड गिरने की अन्य घटनाएं भी हो रही हैं. इसके बाद भी नगर पंचायत बिजली के खंभों पर लगे बोर्ड को हटाने की कार्रवाई नहीं कर रही है.

यह भी पढ़ें| पार्टी का नया नाम और सिंबल मिलते ही एक्शन मोड में आयें चिराग

बिजली के खंभों को प्रचार के होर्डिंग लगाने में उपयोग किया जा रहा है. बिजली कंपनी के अधिकारियों से अनुमति लिए बिना ही यह काम किया जा रहा है. बिजली कंपनी के अधिकारी भी खंभों पर होर्डिंग लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. इससे निजी शिक्षण संस्थानों के संचालकों के हौसले बुलंद हो रहे हैं.

यह है नियम

नियमानुसार बिजली के खंभों का उपयोग अनुमति लेने के बाद ही किया जा सकता है. यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई करने का प्रावधान है. शहर में अतिक्रमण से लोग हलकान हैं. वहीं जब इस संबंध में बिजली विभाग के जेई अमित कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अगर बिजली के खंभों पर किसी भी तरह की होल्डिंग लगा निजी स्वार्थ के लिए प्रचार प्रसार किया जा रहा है तो उनपर कार्यवाई करने का प्रावधान है. ऐसे लोगो को चिन्हित कर करवाई की जाएगी.

दूसरी ओर जब कोईलवर नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी रविशंकर प्रसाद से इस संबंध में दुरभाष पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि अगर नगर में किसी प्रकार का प्रचार प्रसार के लिए होल्डिंग लगाया जाता है तो नगर पंचायत से अनुमति जरूरी है. अगर बिना अनुमति के कोई प्रचार प्रसार के लिए होल्डिंग लगता है तो उन्हें नोटिस भेजा जाएगा और उसके बाद करवाई भी की जाएगी.