सर्दी-खांसी है तो इन नंबरों पर दें सूचना

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) :- बिहार में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किये हैं. कोई भी अगर सर्दी खांसी अथवा बुखार से पीड़ित है तो इसकी सूचना सिविल सर्जन अथवा जिला कंट्रोल रूम में फोन कर दे सकते हैं. शनिवार से सूचना मिलने पर डॉक्टर द्वारा घर बैठे चिकित्सा सुविधा देते हुए जांच की जाएगी.

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉक्टर आरके चौधरी ने बताया कि, “कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग हर संभव कदम उठा रहा है. कोरोना के चलते देश में जो हालात चल रहे हैं ऐसे में छोटे-छोटे फ्लू और संक्रमण को भी विभाग हल्के में नहीं ले सकता है”. सिविल सर्जन ने आगे बताया कि, “छोटे-छोटे फ्लू और संक्रमण से लोग डर रहे हैं  ऐसे में उनको घर बैठे जांच सुविधा दी जाएगी”.

सिविल सर्जन डॉक्टर आरके चौधरी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जिले के जो भी नागरिक सर्दी खासी अथवा बुखार से पीड़ित है तो अपनी जानकारी सिविल सर्जन कार्यालय अथवा जिला कंट्रोल रूम में दे सकते हैं. सरकार द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 104 पर भी इसकी सूचना दी जा सकती है यदि आपको भी सर्दी- खांसी और बुखार हो रहा है तो  0612-2247012, 2247013,2247014,2247015,2247016 इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं.

Advertisements