अस्पताल की लापरवाही से बच्ची की मौत

नवादा (TBN रिपोर्ट):- बिहार के नवादा से लापरवाही का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे अस्पताल प्रबंधन के द्वारा समय रहते सही तरह से इलाज न करने की वजह से एक मासूम बच्ची को अपनी जान गवानी पड़ गयी. ताज़ा खबर के अनुसार नवादा सदर अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण एक बच्ची की मृत्यु हो गयी. अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मृतक बच्ची के परिजनों का कहना है कि सिलेंडर और तार का कनेक्शन नहीं मिलने के कारण बच्ची की मौत हुई है.

मिली जानकारी के अनुसार नवादा जिले के राजेंद्र नगर मोहल्ले के रहने वाले राजकुमार की 13 साल की बच्ची जिसका नाम गौरी बताया जा रहा है, गौरी की हालत खराब होने के बाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन अस्पताल प्रशासन ने लापरवाही बरती जिसके कारण उसकी मौत हो गई. ऑक्सीजन के नाम पर औपचारिकता करते हुए दिखावे के लिए इस तरह से ऑक्सीजन सिलेंडर लगाया जिसमे सिलेंडर और तार का कनेक्शन नहीं था उसके बावजूद ऑक्सीजन की खानापूर्ति की गई. इसके लिए परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन को दोषी ठहराया है.

बच्ची की मौत के मामले में उसके परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि गौरी की हालत खराब होने के बाद सदर अस्पताल में भर्ती किया गया. गौरी कैंसर से पीड़ित थी. लेकिन अस्पताल वालों ने लापरवाही बरतते हुए ऑक्सीजन का खाली सिलेंडर लगा दिया जिसकी वजह से सही तरह से ऑक्सीजन नहीं मिलने की वजह से दम घुटने से बच्ची की मौत गयी.   

इस घटना के बाद अस्पताल प्रशासन की ओर से सिविल सर्जन डॉ विमल कुमार ने बताया कि लड़की कैंसर पीड़ित थी और उसकी हालत काफी नाजुक थी. अस्पताल प्रशासन के द्वारा लड़की को बचाने का भरसक प्रयास किया गया लेकिन लड़की को बचाने में असफल रहे.

Advertisements