खुल सकती हैं गैरेज और स्पेयर पार्ट्स की दुकानें

पटना (TBN रिपोर्ट) :- प्रधानमंत्री द्वारा 20 अप्रैल से लॉकडाउन में सशर्त ढील देने के निर्देश के बाद बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से  20 अप्रैल से राज्य में सरकारी दफ्तर खुलने का आदेश जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही लॉक डाउन के दौरान मालवाहक वाहनों ट्रकों आदि की मरम्मत के लिए हाईवे पर गैराज और शहर में  स्पेयर पार्ट्स की दुकानें भी खोली जाएंगी. क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिए गए निर्णय के आलोक में अनुपालन के लिए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिलों के डीएम और एसएसपी/एसपी को  निर्देश दिया है.

इस बारे में बात करते हुए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा है कि, “मालवाहक वाहनों की मरम्मत हेतु स्पेयर पार्ट्स की आवश्यकता होगी एवं स्पेयर पार्ट्स की दुकान अधिकतर शहरों में है. ऑटो मोबाइल दुकान संघ से वार्ता कर प्रत्येक जिले में रोस्टर निर्धारित कर प्रतिदिन अधिकतम दो स्पेयर पार्ट्स की दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाए” . साथ ही उन्होंने कहा है कि, “स्पेयर पार्ट्स की पटना के लिए पांच दुकानों तथा अन्य जिलों के लिए 2-2 दुकानें खोलने की अनुमति दी जाए. इसी तरह टायर की दुकानें भी खोली जाएं.

जिला पदाधिकारी द्वारा ट्रकों और अन्य मालवाहक वाहनों की मरम्मत हेतु राजमार्गों पर शहर से बाहर स्तिथ गेराज खोलने की अनुमति दी जाएगी. इसके साथ परिवहन सचिव ने कोरोना से बचाव हेतु निर्देश देते हुए कहा है कि, “वर्कशॉप एवं दुकानों में कार्यरत कर्मियों द्वारा मास्क का प्रयोग, साबुन से हाथ धोने की व्यवस्था सैनिटाइजेशन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से अनुपालन कराया जाए”.