महिला डॉक्टर ने की खुदकुशी

सुपौल (TBN रिपोर्ट) | बिहार के सुपौल में डॉक्टर पति से विवाद के चलते एक महिला डॉक्टर के आत्महत्या करने का मामला सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि मृतक महिला के पति रांची के रिम्स में बतौर डॉक्टर तैनात थे और महिला डॉक्टर का पति से काफी समय से विवाद चल रहा था. जिसके चलते वह अपने मायके में ही रह रही थी.

ऐसा माना जा रहा है कि मानसिक तनाव में आकर महिला डॉक्टर ने फांसी पर लटक कर ख़ुदकुशी कर अपनी जान दे दी. 

खबर के अनुसार सदर थाना के वार्ड न 9 की रहने वाली महिला डॉक्टर कविता कुमारी का रिम्स रांची में चिकित्सक पद पर तैनात पति से लगभग 2 सालो से अनबन चल रही थी. महिला डॉक्टर बीते कुछ दिनों से वो अपने मायके सुपौल में ही थी.

परिजनों ने बताया कि पति से विवाद की वजह से डिप्रेशन में आकर कविता ने फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली. सुबह जब उसको जगाने गए तो अंदर से कोई आवाज नही आयी. इसके बाद जब वेंटिलेटर से देखा तो कविता फांसी फंदे से लटकी हुई पाई गई.

मिली जानकारी के अनुसार प्रोफेसर अशोक कुमार चौधरी की पुत्री डॉक्टर कविता कुमारी की शादी साल 2010 में झारखंड धनबाद के रहने वाले चिकित्सक डॉक्टर नित्यानंद कुमार से हुई थी. जिसके बाद वो काफी सालों तक अपने पति के साथ ही थी.

इस बीच 2 साल पहले उसने रूस से मेडिकल की पढ़ाई भी पूरी की. इस बीच पति से विवाद के कारण वो कुछ महीनों से अपने मायके में ही रहने लगी थी. पति से उसका कोर्ट में भी विवाद चल रहा था.

परिजनों के अनुसार कविता देर रात खाना खा कर रोज की तरह सोने गयी. जब सुबह उनकी मां उन्हें जगाने गयी तो फांसी के फंदे से लटका हुआ पाया.

जिसके बाद परिजनों ने सदर पुलिस को घटना की सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है फिलहाल पुलिस आवश्यक कार्रवाई करते हुए मामले की जांच कर रही है.