महिला सिपाही को भी हुआ कोरोना

मधुबनी (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) :-  बिहार में कोरोना वायरस को हराने की जंग में स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिस प्रशासन भी अहम भूमिका निभा रहा है. राज्य के डॉक्टर्स और स्वास्थ्य कर्मियों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे पुलिस कर्मियों ने कोरोना के खतरे के बीच जिस हिम्मत से जिम्मेदारी निभाई है वह प्रसंशनीय हैं. लेकिन इसी बीच कोरोना से लड़ते हुए एक महिला सिपाही भी कोरोना से संक्रमित हो गयी है.      

खबर के अनुसार एक महिला सिपाही गया से कुछ दिन पहले ही मधुबनी गई थी. इधर गया में भी कई कोरोना के मरीज मिले थे. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि यह महिला सिपाही कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आने के बाद ही संक्रमित हुई हो. 

फिलहाल स्वास्थ्य विभाग महिला सिपाही के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है.

स्वास्थ्य विभाग में कोरोना से बचाव को देखते हुए पुलिस लाइन के 60 जवानों को क्वारंटाइन किया है. इसमें से 17 जवानों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है.

बताया जा रहा है कि सभी जवान दूसरे जगह से आए हुए थे. महिला सिपाही के पॉजिटिव मिलने के बाद अब मधुबनी में पहला कोरोना केस सामने आया है जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है. वहीँ इससे पहले भी हाल ही में बिहार के कैमूर में पुलिस लाइन के कई पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. पुलिस कर्मियों के बारे में बताया जा रहा था कि सभी कैमूर से बाहर गए थे.