ECR ने PM केयर्स फंड में दान की लगभग 10 करोड़ की राशि

पटना (TBN रिपोर्ट) :- कोरोना आपदा में प्रभावित हुए गरीबों और जरूरतमंदों की सहायता के लिए बिहार की नीतीश सरकार के साथ अन्य राजनीतिक पार्टी और समाजसेवी संस्थाएं आगे आयी हैं. इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए रेलवे की एक तरफ से कोरोना के संकट में फंसे हुए लोगों की मदद के लिए पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों और कर्मचारियों ने पीएम केयर फंड में अपने 1 दिन का वेतन जमा करवा कर सहायता राशि के रूप में योगदान दिया है.

भारतीय रेल के सभी मुख्यालयों और कारखाना इकाइयों में कार्यरत इन कर्मियों ने अपने 1 दिन का वेतन पीएम केयर फंड में दिया है. पूर्व मध्य रेलवे की तरफ से पीएम केयर फंड में 9.72 करोड़ रूपया दान किया गया है. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्यालय और पांचों मंडल के कुल 83733 अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपने 1 दिन का वेतन दिया है.

इस बारे में जानकारी देते हुए ECR के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि, “पूर्व मध्य रेल भारतीय रेल का प्रथम मुख्यालय है. जिसके हर एक कर्मचारी ने पीएम केयर्स फंड में अपना योगदान दिया है. भारत सरकार द्वारा इस खतरनाक वायरस के प्रसार की रोकथाम हेतु कई उपाय किए गए हैं. सरकार की ओर से किए जा रहे इन उपायों में कई सरकारी गैर सरकारी, स्वयंसेवी संगठन, उद्योगपति सहित समाज के कई वर्गों ने पीएम केयर्स फंड में राशि जमा कर कोविड-19 के विरूद्ध किए जा रहे राष्ट्रव्यापी प्रयासों में अपनी भागीदारी सुनिश्चत की है”.

बता दें इससे पहले भी लोगों की मदद के लिए पूर्व मध्य रेलवे के दीनदयाल उपाध्याय (डीडीयू) रेल मंडल ने रोहतास जिले के अकोढ़ीगोला प्रखंड का मुडियार गांव को गोद ले लिया है. जिसके बाद गांव की देखभाल के साथ ही लोगों के लिए भोजन और कोरोना से बचाव के लिए मास्क-सेनेटाइजर भी पंहुचा रहे हैं. कोरोना जैसी महामारी के बीच रेलवे के द्वारा गांव को गोद लेकर लोगों की मदद की ये पहल और अब ये सहायता राशि के रूप में योगदान वास्तव में प्रशंसनीय है.