पटना के महावीर मंदिर पर ड्रोन से फूलों की वर्षा, राममय हुई राजधानी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बीते दो वर्ष बाद पटना में रामनवमी (Ramnavami) पर हो रहे इतने भव्य आयोजन का हिस्सा बनने के लिए पटना सहित आसपास के हजारों श्रद्धालु पटना के हनुमान मंदिर (Hanuman Mandir of Patna) पर उमड़ पड़े. भक्तों की भीड़ शनिवार देर रात से ही पंक्तिबद्ध दिखी.

रविवार एकदम सुबह, दो बजे जब रामनवमी पूजा को लेकर मंदिर का पट्ट खुला, उसी समय से श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. रामनवमी महोत्सव को खास बनाने के लिए इस बार तीन ड्रोन की मदद से फूलों की बारिश की गई.

राम जन्म पूजन व आरती सुबह 11.50 से 12 बजे के बीच जब विधि-विधान से शुरू हुआ तब आसमान से फूलों की बारिश की गई. पटना में राम जन्मोत्सव के अवसर पर इतिहास में यह पहला अवसर था जब ड्रोन से फूलों की वर्षा हुई और इस नयनाभिराम दृश्य की एक झलक पाने के लिए श्रद्धालु टकटकी लगाए दिखें.

महावीर मंदिर न्यास के सचिव किशोर कुणाल (Kishore Kunal, Secretary of Mahavir Mandir Trust) ने बताया कि मंदिर आने वाले भक्तों की सुविधा के लिए महावीर मंदिर के प्रसिद्ध प्रसाद नैवैद्यम की बिक्री के 13 विशेष काउंटर लगाए गए हैं. दो साल बाद हो रहे रामनवमी महोत्सव को लेकर पटना में जबरदस्त उत्साह और धार्मिक अनुराग देखने को मिला है.

यह भी पढ़ें| डाकबंगला चौक को बनाया श्रीराम चौक, लगाए जय श्रीराम के नारे

किशोर कुणाल ने बताया कि करीब चार लाख श्रद्धालुओं ने महावीर मंदिर में दर्शन पूजन किया. रविवार को रात 12 बजे तक मंदिर में श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे. डाकबंगला चौराहे पर विभिन्न पौराणिक, धार्मिक, सांस्कृतिक महत्ता को दर्शाने वाली करीब 45 झांकिया और शोभा यात्राओं के पटना के विभिन्न इलाकों से निकलने के कराण पूरा शहर श्रीराममय दिखा.

(इनपुट-एजेंसी)