DM ने डॉक्टर को किया सस्पेंड

गया (TBN रिपोर्ट) :-  कोरोना महामारी को लेकर बिहार सरकार एकदम सतर्क है. राज्य में लापरवाही और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर भी सरकार सख्ती से पेश आते हुए शीघ्र कार्यवाई करने का आदेश जारी कर चुकी है.

नीतीश सरकार ने तमाम स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर रखी हैं. पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के द्वारा अचानक से किये गए निरीक्षण के दौरान बड़ी संख्या में डॉक्टर नदारद मिले. ऐसे में विभाग के द्वारा बड़ी कार्यवाई करते हुए बड़ी तादाद में डॉक्टरों को शो कॉज नोटिस भी जारी किया गया था.

लापरवाही का ऐसा ही एक ताज़ा मामला बिहार के गया जिले से सामने आया है. जिसमे जिलाधिकारी द्वारा एक डॉक्टर के ऊपर सख्त कार्रवाई करते हुए  लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है.

इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि, “कोविड-19 (Covid-19) पर नियंत्रण और इसकी रोक-थाम में बाधा उत्पन्न करने और आमजनों को इसके कुप्रभाव में डालने के आरोप में अनुशासनिक कार्रवाई करने की अनुशंसा की गयी थी. जिसे संज्ञान में लेते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाराचट्टी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर शिवशंकर झा को घोर लापरवाही का दोषी बताते हुए निलंबित कर दिया गया है”.

जिलाधिकारी ने आगे बताया कि “डॉ. झा के काम में मरीजों के प्रति उदासीनता, कर्तव्य के प्रति लापरवाही, अनुशासनहीनता  स्वच्छाचारिता का दोषी पाया गया. खासतौर से बिहार राज्य नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोक-थाम के लिए प्रयास कर रही है. ऐसे में कोई भी लापरवाही बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किये जायेंगे. निलंबन की अवधि में डॉ. झा का मुख्यालय संयुक्त सचिव कोषांग की ओर से निर्धारण किया गया है. उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता दिया जायेगा”.