DGP बढ़ा रहे पुलिस कर्मियों का मनोबल

बेगूसराय (TBN रिपोर्ट) | बिहार में कोरोना वायरस को हराने की लड़ाई में स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिस कर्मियों का योगदान भी सराहनीय है. पुलिस कर्मियों के ऊपर लगातार होते हमलों के बावजूद भी पुलिस कर्मी पूरी मुस्तैदी के साथ फ़र्ज़ निभाते हुए ड्यूटी कर रहे हैं.

इन सब के बीच बिहार पुलिस के मुखिया डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय लगातार पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ाने में जुटे हैं. पुलिस के पदाधिकारियों, जवानों या कभी भी किसी को कॉल कर डीजीपी उनसे लॉकडाउन का अनुपालन से लेकर पर्सनल हालचाल भी पूछते रहते हैं. 

इसी क्रम में शनिवार को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बेगूसराय जिले के नीमा चांदपुरा थानाध्यक्ष शशि कुमार से कॉल कर बेगूसराय के वर्तमान में चल रहे हालात के बारे में बात करते हुए इलाके में लॉकडाउन के अनुपालन की जानकारी ली.

साथ ही डीजीपी ने थानाध्यक्ष की कार्यशैली की तारीफ की और शराब माफियाओं पर नकेल कसने के लिए सुझाव देते हुए कहा कि आपका रिकॉर्ड रहा है कि आप शराब माफियाओं के खिलाफ लागातार कार्रवाई करते रहते हैं. आपको एक बार सम्मानित भी किया गया है. 

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने थानाध्यक्ष से एक अभिभावक के तौर पर बात करते हुए परिवार के लोगों के हालचाल पूछे. थानाध्यक्ष ने बताया कि उनकी पत्नी और बच्चे खगड़िया में हैं तो डीजीपी ने सबका हालचाल पूछते हुए  कहा कि कोई भी तकलीफ हो तो हमे बताइगा.

इसके साथ ही उन्होंने अभिभावक के तौर पर थानाध्यक्ष को सलाह दी कि पत्नी और बच्चे दूर हैं तो हमेशा बात करते रहें. नहीं तो वे लोग परेशान हो जाएंगे.