बढ़ते कोरोना को देख,पटना के स्कूलों में बनेगा आइसोलेशन सेंटर,

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है. लगातार कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देख सरकार की चिंता बढ़ती जा रही है. जिसके बाद अब सरकार ने हर दिन बढ़ रही संख्या को लेकर एक फैसल किया है. बता दें की अब स्कूलों में भी आइसोलेशन सेंटर बनाये जायेंगे. इसके लिए वैसे स्कूलों की तलाश की जा रही है, जिसमें बड़े हॉल हों. हॉल के कारण आइसोलेशन सेंटर बनाने में काफी आसानी होती है. इसके लिए पटना जिले के तमाम अनुमंडल पदाधिकारियों को स्कूलों की पहचान कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है.

कोरोना मरीजों के लिए सुबिधा

बता दें की पटना सदर एसडीओ तनय सुल्तानिया ने बताया कि फिलहाल कोरोना संक्रमितों के लिए पर्याप्त बेड उपलब्ध हैं. रेल कोच आइसोलेशन सेंटर भी तैयार है, जिसका उपयोग किया जा सकता है. लेकिन आइसोलेशन सेंटर के लिए स्कूलों की भी पहचान की जा रही है, जहां बड़े-बड़े हॉल हों होम आइसोलेशन की व्यवस्था हो जिससे सभी को राहत मिले.

ज़िले में अभी कोरोना संक्रमितों के लिए पर्याप्त संख्या में बेड उपलब्ध हैं. लेकिन जिस तरह से जांच की गति बढ़ी है और कोरोना संक्रमितों की संख्या भी बढ़ रही है, इसके लिए एहतियात के तौर पर व्यवस्था की जा रही है. इसके साथ ही समेकित कंट्रोल रूम की व्यवस्था कर कोरोना से जुड़ी हर गतिविधि को केंद्रीकृत कर कार्रवाई की जा रही है.