स्वास्थ्यकर्मियों में कोरोना का खौफ

नालंदा (TBN रिपोर्ट) :-  बिहार के नालंदा जिला के बिहारशरीफ प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में पदास्‍थापित डॉक्‍टर को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद प्रशासन में हड़ंकप मच गया है. चिकित्सक के संपर्क में आए जिले के सभी आला अधिकारियों, पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मी समेत 79 लोगों की कोरोना की जांच करवानी पड़ी.

लेकिन अब चिकित्सक के संपर्क में आए सभी स्वास्थ्य कर्मियों ,आशा और आंगनवाड़ी सेविकाओं सभी को कोरोना का डर सता रहा है और सभी कोरोना सैंपल की जांच करवाना चाह रहे हैं .

कोरोना जांच को लेकर सिविल सर्जन ने पहले अधिकारियों के सैंपल जांच के लिए लेने का निर्देश दिया है. लेकिन जब बिहारशरीफ सदर अस्पताल में पहुंची एएनएम ने जांच के लिए बोला तो स्वास्थ्य कर्मियों ने सैंपल लेने से इंकार कर दिया .

इससे नाराज होकर सभी एएनएम स्वास्थ्य कर्मी प्रदर्शन करने लगी और ऐसे माहौल में ड्यूटी पर जाने के लिए मना करने लगीं. इस बारे में बात करते हुए बिहार शरीफ सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ उदय कुमार ने बताया कि, “सभी स्वास्थ्य कर्मियों का सैंपल नहीं लेना है. डीएम का निर्देश  है कि अभी सिर्फ पीएचसी और सदर प्रखंड के चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों के ही सैंपल जांच में भेजे जाने हैं. इसके बाद यदि जरूरत पड़ने पर अन्य कर्मियों का सैंपल लिया जाएगा”.