लिट्रा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने दिखाई अपनी रचनात्मक क्षमता

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राजधानी के पाटलीपुत्र स्थित लिट्रा पब्लिक स्कूल (Litra Public School, Patliputra) के बच्चों ने अपनी रचनात्मक क्षमता का परिचय दिया. इसके लिए स्कूल में शनिवार 19 फरवरी को एक कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

इस कला प्रतियोगिता में स्कूल के विभिन्न आयु वर्ग के बच्चों ने अपने कैनवास को पेंट करके अपनी रचनात्मकता को बखूबी प्रकट किया. इसमें सराहनीय प्रदर्शन करनेवाले सभी बच्चों को स्कूल प्रबन्धन की तरफ से सम्मानित भी किया गया.

बता दें, कोरोना महामारी के कारण काफी लंबे अर्से तक सभी स्कूल बंद रहे हैं. इससे घरों में बैठे बच्चों के बीच आत्मविश्वास और रचनात्मकता की कमी महसूस की जा चुकी है. कोरोना महामारी का खतरा कम होते ही अब सभी बच्चों के लिए फिर से स्कूल उसी नए कलेवर के साथ खुल चुके हैं.

बच्चों के बीच फिर से आत्मविश्वास बढ़ाने व रचनात्मकता निखारने के लिए लिट्रा पब्लिक स्कूल ने अपनी कोशिशें जारी कर दी हैं. स्कूल ने तय कर लिया है कि बच्चों के बीच समय समय पर पढ़ाई के साथ साथ रचनात्मक क्रियाकलापों को भी प्रस्तुत किया जाए.

यह भी पढ़ें| OLX से मोबाइल खरीदना युवक को पड़ा महंगा, चोरी के केस में गया जेल

स्कूल की कोशिश है कि इन क्रियाकलापों में हिस्सा लेकर बच्चे ना सिर्फ़ अपने मन में बैठे महामारी के डर को निकाल भगाएं बल्कि ख़ुद में एक नया आत्मविश्वास लाकर कुछ बेहतर और सकारात्मक कर जाएं.