आकाशीय बिजली ने ली 4 की जान, 3 बच्चे झुलसे

पटना (TBN रिपोर्ट) :- बिहार में कोरोना के चलते लॉकडाउन की वजह से लोगों को तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीँ राज्य में अकस्मात से बदले मौसम के मिजाज ने लोगों के जन जीवन को प्रभावित किया है.

राज्य में विभिन्न जगह आज आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाने से चार लोगों की मौत हो गई जबकि तीन बच्चे समेत 6 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं. जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है.    

मिली खबर के अनुसार सीतामढ़ी के बाजपट्टी थाना क्षेत्र के सिवाय पट्टी में तेज आंधी तूफान के बीच आसमानी बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गयी.

बताया जा रहा है कि 19 वर्षीय युवक विक्रम तथा 29 वर्षीय राजकिशोर अपने खेत की ओर जा रहे थे तभी अचानक से तेज बारिश और आंधी तूफान शुरू हो गई. ऐसे में दोनों युवक सिवाई पटटी स्थित एक झोपड़ी नुमा कोचिंग संस्थान में छुप गए तभी अचानक आसमान से गिरी बिजली ने दोनों की जान ले ली.

इस हादसे में उनके साथ दो अन्य लोग इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटनास्थल पर स्थानीय प्रशासन ने पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना के बाद से गाँव में मातम पसर गया है.

आकाशीय बिजली गिरने की दूसरी घटना बेगूसराय के भगवानपुर थाना क्षेत्र के जोकिया गांव में घटित हुई है जिसमे छत पर खेल रहे  3 बच्चे बुरी तरह झुलस गए. आनन-फानन में तीनों के इलाज के लिए एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है, जहां सभी की हालत गंभीर बताई जा रही है.

इसके साथ ही आसमानी बिजली के कहर से जहानाबाद में भी अलग अलग जगहों पर दो लोगों की मौत हो गई. वहीं एक व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया है.

मखदुमपुर प्रखंड के नेवारी गांव में बज्रपात से एक  20 वर्षीय युवक अनुज कुमार की मौत हो गई जबकि उसका चचेरा भाई चिंटू बुरी तरह से झुलस गया है.

वही घोसी थाना के डहरपुर गांव में भी दामोदर यादव की मौत हो गई है. दामोदर यादव अपने खेत में था कि तभी अचानक से बिजली गिरने से उसकी जान चली गयी.