स्व जैन को दधीचि देहदान समिति की ओर से दिया जाएगा सम्मान – सुशील मोदी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि देहदानी स्व. भाग्यचंन्द्र जैन के परिवार को सम्मान स्वरूप एक लाख की राशि दी जाएगी. उन्होंने यह बात आज दधीचि देहदान समिति की बैठक में कहा जिसके वे बिहार के मुख्य सरंक्षक भी हैं.

सुशील मोदी कहा कि मृत्यु के पश्चात अमरत्व पाने का श्रेष्ट तरीका देहदान/अंगदान है. भाग्यचंन्द्र जैन का देहांत के बाद उनके सम्पूर्ण देह का इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, पटना को 2 जनवरी को समर्पित दान कर दिया गया था. दधीचि देहदान समिति के द्वारा पहले की गई घोषणा के अनुसार देहदानी परिवार को एक लाख की राशि सम्मान स्वरूप भेंट की जाएगी.

समिति के मुख्य संरक्षण मोदी व महासचिव पद्मश्री बिमल जैन एवं समिति सदस्यों ने स्व.भाग्यचंद्र जैन के घर पर जाकर अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए उनकी पत्नी श्रीमती मंजू जैन, बेटी एवं दामाद से मिलकर सम्मान पत्र, शाल भेंट कर सम्मान अर्पित किया.

मोदी ने कहा कि दान का ऐसा अभूतपूर्व उदाहरण देखने को कम ही मिलता है. उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में स्व.भाग्यचंद्र जैन की पत्नी मंजू जैन ने स्वयं आगे बढ़कर संकल्प को पूरा कराने की जो पहल की, वह अभूतपूर्व है. यह जानकर अच्छा लगा कि पति पत्नी दोनों ने दधीचि देहदान समिति के संकल्प पत्र को भरा था.

आप यह खबर भी पढ़ेंडिजीज एक्स- एक अज्ञात बीमारी, जो है काफी घातक

इस अवसर पर समिति के सदस्यगण पूर्व एडीशनल एडवोकेट जनरल संजय सत्यदर्शी, अरूण सत्यमूर्ति, शैलेश महाजन, सुषमा साहू, राहुल डोकनिया ने भी पुष्णजंलि अर्पित कर विनयजंलि अर्पित की. इस अवसर पर भारत विकास परिषद् बांकीपुर शाखा के अध्यक्ष सरदार तरलोचन सिंह, विजय पांडेय, कृष्ण गोयल झुनझुनवाला ने भी शोक व्यक्त किया तथा उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किया.