जेलों में प्रशासनिक फेरबदल, कई निलंबितों को मिला नया प्रभार

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राज्य सरकार ने लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक जेलों में प्रशासनिक फेरबदल किया है. सोमवार को गृह विभाग – कारा (Home Department – Prison) ने 10 सहायक अधीक्षकों और 9 उपाधीक्षकों का तबादला किया है.

बता दें, सभी 9 उपाधीक्षक निलंबनमुक्त होने के बाद पदस्थापना की प्रतीक्षा में थे. इस बाबत आदेश जारी कर सभी पदाधिकारियों को तीन दिनों के अंदर अपने नए पदस्थापित कारा में निश्चित रूप से योगदान करने का निर्देश दिया गया है.

रामानुज राम होंगे बेउर आदर्श केंद्रीय कारा के उपाधीक्षक

गृह विभाग (कारा) के आदेश के अनुसार, रामानुज राम को राजधानी पटना के बेउर स्थित आदर्श केंद्रीय कारा में पदस्थापित किया गया है. वे अब तक गया केंद्रीय कारा में थे. मनोज कुमार सिंह को समस्तीपुर मंडल कारा से मोतिहारी के केंद्रीय कारा भेजा गया है.

केंद्रीय कारा, मुजफ्फरपुर के उपाधीक्षक संजय कुमार होंगे. संजय कुमार निलंबनमुक्त होने के बाद पदस्थापना की प्रतीक्षा में थे. वहीं, मुजफ्फरपुर केंद्रीय कारा में के सुनील कुमार मौर्य को उदाकिशुनगंज उप कारा भेजा गया है.

यह भी पढ़ें| मकी बुखार का कहर! मुजफ्फरपुर में 55 मामले, तीन मरीजों की मौत

भोला प्रसाद शर्मा को सीतामढ़ी से बांका मंडल कारा भेजा गया है. पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे अरविंद कुमार को जहानाबाद मंडल कारा, जबकि शिवमंगल प्रसाद को दरभंगा मंडल कारा में पदस्थापित किया गया है.

बड़ी संख्या में सहायक अधीक्षकों इधर से उधर

वहीं, सहायक अधीक्षकों की बात करें तो वीणा कुमारी को बेउर केंद्रीय कारा से रोसड़ा उप कारा पदस्थापित करते हुए अभी बीका (Bihar Institute of Correctional Administration) हाजीपुर भेजा गया है.

संतोष कुमार मिश्रा को हाजीपुर मंडल कारा से झंझारपुर उप कारा, मिथिलेश कुमार को बक्सर महिला मंडल कारा से दाउदनगर उप कारा, सुभाष कुमार को भभुआ से बेगूसराय मंडल कारा, अमर सत्यम को झंझारपुर से बाढ़ उप कारा, अरुण कुमार सिन्हा को रोसड़ा उप कारा से लखीसराय मंडल कारा, दिनेश कुमार ठाकुर को उदाकिशुनगंज उप कारा से खगडिय़ा मंडल कारा, श्रीमन नारायण हिमांशु को मुंगेर मंडल कारा से पूर्णिया केंद्रीय कारा, राजेश कुमार को जमुई से नवादा मंडल कारा और राकेश गिरि को लखीसराय मंडल कारा से केंद्रीय कारा मुजफ्फरपुर में पदस्थापित किया गया है.

(इनपुट-न्यूज)