लॉकडाउन तोड़ने पर होगी कार्रवाई, ड्रोन से निगरानी शुरू

गया (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) :-  बिहार में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन के दौरान घर से निकलने वालों के साथ सख्ती का रुख अपनाते हुए ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं.

गया में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से कस्बे को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है. इसके बाद वहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई तंग गलियों में भी निगरानी की जा रही है. कस्बे में इधर-उधर घूमने वालों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है.

अंदर तंग गलियों की भी निगरानी ड्रोन से लगातार की जा रही है, जिससे लोग इकट्ठा न हों. ड्रोन को देख छतों और सड़क किनारे खड़े लोग घरों में चले गए.

इस बारे में जानकारी देते हुए गया के सदर एसडीओ ने बताया कि, ” गया शहर के सभी थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन की निगरानी ड्रोन से कराई जा रही है. खासकर वैसे क्षेत्र जहां से कोरोना पॉजिटिव के मरीज मिले है. उन क्षेत्रों के तीन किमी एरिया को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. उन क्षेत्रों में भी ड्रोन की मदद ली जा रही है”.

बता दें प्रशासन ने ड्रोन के जरिए शहर की निगरानी शुरू कराई है जिससे लोग अपने घरों से बाहर न आएं और कोरोना पर काबू पाने में मदद मिल सके.