घर वापसी कर रहे मजदूरों के साथ फिर हुआ हादसा

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) | उत्तरप्रदेश के कुशीनगर में फिर सड़क हादसा हुआ है जिसमें एक दर्जन से ज्यादा मजदूर घायल हो गए हैं. ये सभी पश्चिम चंपारण के रहने वाले बताए गए हैं.

लॉकडाउन के दौरान बाहरी राज्यों में फंसे हुए मजदूरों को घर वापसी के लिए तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस दौरान देश भर से सामने आने वाली तस्वीरों से केंद्र एवं राज्य सरकार के द्वारा किये जा रहे मजदूरों की मदद के दावों की पोल खुलती सी जा रही है. घर वापसी कर रहे मजदूरों के साथ आये दिन हो रहे हादसों ने सम्पूर्ण देश को झकझोर कर रख दिया है.

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के औरेया में हुए हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की जान चली गई थी और कई मजदूर घायल हैं. सभी अपने घर वापस जा रहे थे. ऐसे ही एक हादसे की खबर उत्तरप्रदेश के कुशीनगर से सामने आ रही है जिसमे एक दर्जन से ज्यादा मजदूर घायल हो गए हैं. ये  सभी पश्चिम चंपारण के रहने वाले बताये जा रहे है.

मिली खबर के अनुसार बिहार के प्रवासी मजदूरों को लेकर आ रही बस उत्तरप्रदेश के कुशीनगर में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है. यह हादसा कुशीनगर के पटहेरवा थाना के महुअवा कांटा, एन एच 8 पर सुबह के 4 बजे हुआ है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मजदूरों को लेकर आ रही बस खड़े हुए ट्रक में टकराने से ये भयंकर हादसा हो गया.

घटना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन, अधिकारी एवं पुलिस कर्मियों ने सभी घायलों को कुशीनगर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया . फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. 

घर वापसी कर रहे बिहार के प्रवासी मजदूरों को हिमाचल से लेकर आ रही बस के इस तरह से दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद से सभी घायलों के परिवार वाले चिंताग्रस्त हो गए हैं और अपने परिजनों की सकुशल वापसी की दुआ कर रहे हैं.