पटना में पीएम केयर फंड से 10 दिनों में तैयार हुआ 500 बेड वाला कोरोना अस्पताल

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच पटना से नजदीक बिहटा में कोविड-19 मरीजों के लिए 500 बेड का एक हॉस्पिटल बनाया गया है. पीएम केयर्स फंड से बनाए गए इस हॉस्पिटल का आज उद्घाटन हुआ है. इस हॉस्पिटल का उद्घाटन केंद्र के गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने किया. साथ ही कई मंत्री और अधिकारी भी इस मौके पर उपस्थित थे.

125 आईसीयू की सुविधा

इस हॉस्पिटल में 125 बेड आईसीयू का है जहां सारी सुविधाएं होंगी वहीं 375 बेड जनरल है. इसके साथ पीएम केयर्स फंड से बिहटा एयर फोर्स बेस में एक 500 बेड का हॉस्पिटल बनाया जा रहा है साथ ही मुजफ्फरपुर में भी एक 500 बेड का हॉस्पिटल बनाया जा रहा है. डीआरडीओ के तरफ से बनाए गए इस हॉस्पिटल को महज 10 दिनों में तैयार किया गया है.

बिहार में लगभग सवा लाख कोरोना के मरीज

बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. बिहार में 1 लाख 22 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.​ बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल पहले से काफी ​खराब है. कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्र सरकार ने पीएम केयर फंड से बिहार में अब दो कोरोना अस्पताल बनाने को हरी झंडी दे दी है.

वहीं आपको बता दें की बिहार में बनने जा रहे दोनों अस्पताल को बनाने की जिम्मेदारी डीआरडीओ को दी गई है. ये दोनों अस्पताल पटना और मुजफ्फरपुर में बनाए जाएंगे और दोनों में 500 बेड की व्यवस्था होगी.