लॉकडाउन के बीच अवैध रूप से चलाई जा रही बसें जब्त

Patna (TBN – The Bihar Now) | बिहार में कोरोना काफी तेजी से फ़ैल रहा है. इसी बीच पटना के मीठापुर बस स्टैंड में अवैध रूप से बसें चलाई जा रही थी. बिहार में 16 अगस्त तक लॉकडाउन है. हालांकि कुछ कायदे कानून के साथ लोग बाहर निकल रहें हैं.

बताया जा रहा है कि चार बसों को आज पटना के एमवीआई के अधिकारियों ने जब्त किया है. दरअसल लॉकडाउन गाइड्लाइन के अनुसार अभी बसों का आवागमन नहीं होना है. बावजूद इसके ये बसें पटना से जहानाबाद, मुज़्ज़फरपुर और दूसरे ज़िलों में चलाई जा रही थी. फिलहाल रूल्स के मुताबिक अगर आपको एक ज़िले से दूसरे ज़िले में जाना है तो आपको पहले परिवहन विभाग से अनुमति लेनी होगी, तभी आप बस का परिचलन कर सकते हैं.

यह कार्यवाही गुप्त सूचना के आधार पर की गई है. इसमें जक्कनपुर थाना प्रभारी मुकेश वर्मा ने अपने साथियों के साथ एमवीआई अधिकारियों का सहयोग किया. फिर पटना के बस स्टैंड से 4 बसों को जब्त किया गया.

एमवीआई अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि पिछले 6 दिनों से सूचना आ रही थी कि बस स्टैंड में अवैध तरीके से बसों को चलाया जा रहा है. इसके उपरांत आज हमलोगों ने यह कार्रवाई की है. उन्होंने कहा कि बसों के ऊपर कार्रवाई करते हुए एफ.आई.आर दर्ज की गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.