वज्रपात से राज्य में 83 लोगों की मौ’त

पटना (TBN रिपोर्ट) | बिहार के लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक तरफ राज्य कोरोना संकट से जूझ रहा है, वहीँ दूसरी तरफ बिहार के कई जिलों में अकस्मात आये तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इसके साथ ही आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत हो गयी है और कई लोगों के झुलसने की खबर मिली है.  वज्रपात की घटनाएं गोपालगंज, सीवान, मोतिहारी और दरभंगा सहित कई जिले में घटित हुई, जिनमे सबसे अधिक गोपालगंज में 13 लोगों की मौत हो गई है.

बिहार में वज्रपात लोगों पर कहर बनकर टूटा है. गोपालगंज में सुबह से बारिश हो रही है. इस दौरान कई जगहों पर वज्रपात होने के कारण अब तक जिले में 13 लोगों की मौत हो चुकी हैं. वहीँ 4 लोग गंभीर रुप से झुलस गए हैं.

इसके साथ ही सीवान में भी बारिश के दौरान वज्रपात होने की वहज से 5 लोगों की मौत हो चुकी है. राशिद्चक,सुरवलिया और कुतुब छपरा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. मिली खबर के अनुसार ये सभी लोग अपने काम से बाहर निकले थे. इस दौरान ही वज्रपात होने से आसमानी बिजली की चपेट में आने से इन लोगों की मौत हो गयी.

आज राज्य के कई जिलों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 83 लोगों की मौत की मौत हो गयी. वज्रपात से गोपालगंज में 13, पूर्वी चम्पारण में 5, सीवान में 6, दरभंगा में 5, बाॅका में 5, भागलपुर में 6, खगड़िया में 3, मधुबनी में 8, पश्चिम चम्पारण में 2, समस्तीपुर में 1, षिवहर में 1, किशनगंज में 2, सारण में 1, जहानाबाद में 2, सीतामढ़ी में 1, जमुई में 2, नवादा में 8, पूर्णिया में 2, सुपौल में 2, औरंगाबाद में 3, बक्सर में 2, मधेपुरा में 1 और कैमूर में 2 लोगों की मौत की दुखद सूचना प्राप्त हुई है.