नालंदा में 22 जगहों को किया सील

नालंदा (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) :-  बिहार के नालंदा में 40 साल के एक व्यक्ति की कोरोना की जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल प्रशासन के द्वारा इस मरीज की  कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है.

बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति दुबई से 21 मार्च को भारत आया था. युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन की नींद उड़ गयी है. आनन फानन में  मेडिकल की टीम द्वारा युवक और उसके परिवार के सभी सदस्यों के आलावा आस-पास के लोगो को क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया है .

वहीं प्रशासन के इलाके में 22 जगहों को पूरी तरह सील कर दिया है और मेडिकल की विशेष टीम द्वारा युवक पर निगरानी रखी जा रही है.

कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद से स्वास्थ्य विभाग की तरफ से स्क्रीनिंग का काम और तेज गति से किया जा रहा है. हालांकि इलाके में सर्वे कर रही नर्सों ने वहां के लोगों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि, “लोग जांच में मदद तो कर रहे हैं कि लेकिन कुछ लोग जांच नहीं करवाने के लिए गाली-गलौज पर भी उतारू हो जा रहे हैं. यही नहीं घरों में परिवार के सदस्य रहने के वावजूद घर से कोई निकलता ही नहीं है . ऐसे में हमलोग किस तरह सर्वे करेगें”.

इलाके में सीलिंग के बाद ड्यूटी में तैनात जवान आने-जाने वालों को रोकते हुए घरों में ही रहने की सलाह दे रहे है और पुलिस प्रशासन के द्वारा निगरानी भी रखी जा रही है.