कोरोना : IDSP में हुई 22 महामारीविद् की बहाली

पटना (TBN रिपोर्ट) | बिहार में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते हुए आंकड़ों पर काबू पाने के लिए, राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए मानव संसाधन कोषांग द्वारा Integrated Disease Surveillance Project (IDSP) के महामारीविद् (epidemiologist) के 22 पदों पर बहाली की है.

कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए Integrated Disease Surveillance Project (IDSP) की अहम भूमिका है. इस कार्यक्रम के तहत District Epidemiologists की पद स्वीकृत है. सभी की बहाली कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के माध्यम के आधार पर की गई है. सभी को प्रमाण पत्र सत्यापन की ऑनलाइन की गई है. सारी प्रक्रिया सोशल डिस्टेंसिंग  को ध्यान में रखकर किया गया है.

सभी चयनित 22 महामारीविद् (epidemiologist) के पदस्थापन 22 अप्रैल तक चयनित किशनगंज, बेगूसराय, सीवान, सहरसा, बांका, गया, खगड़िया, भागलपुर, अररिया समेत 22 जिलों में किया जाएगा. 

बता दें बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़ों  में तेज़ी से बढ़ोत्तरी के साथ आज स्वास्थ्य विभाग की ओर से 16 और नए कोरोना संक्रमित मरीजों की  पुष्टि की गई है. इसके साथ ही बिहार में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 113 पहुंच पर चुका है.