2094 पुलिसवालों का तबादला

पटना (TBN रिपोर्ट) | बिहार में आगामी विधान सभा चुनाव से पहले बिहार पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए भारी पैमाने पर इंस्पेक्टर, दारोगा, जमादार, हवलदार और सिपाहियों का तबादला किया गया है. पुलिस विभाग के तबादले की सूची में कुल 2094 पुलिसकर्मी शामिल हैं. विभाग की ओर से जारी लिस्ट के अनुसार 14 इंस्पेक्टर, 87 दारोगा, 180 एएसआई, 332 हवलदार और 1481 सिपाहियों का ट्रांसफर किया गया है.

शाहाबाद रेंज के डीआइजी पी कन्नन ने रोहतास, कैमूर, भोजपुर और बक्सर जिले में छह वर्षों से तैनात पुलिसकर्मियों का तबादला किया है. विधान सभा चुनाव से पहले एक जगह पर कार्यावधि पूरा किए 2094 पुलिस अधिकारियों और कर्मियों का शाहाबाद रेंज के डीआइजी पी कन्नन ने ट्रांसफर किया है. ये अधिकारी और पुलिसकर्मी जिले में 6 साल से तैनात थे.

पुलिस विभाग में तबादले के बारे में बात करते हुए डीआइजी मुख्यालय के डीएसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि एक जिले में छह वर्षों से अधिक कार्य करने वाले पुलिसकर्मी और अधिकारी को जिला अवधि पूर्ण होने के तहत दूसरे जिले में स्थानांतरित किया गया है. डीएसपी ने बताया कि स्थानांतरित होने वाले पुलिसकर्मियों और पुलिस अधिकारियों को नए जगह पर शीघ्र योगदान देने का निर्देश दिया गया है.