गुजरात से दानापुर स्टेशन पहुंचे 1200 श्रमिक

पटना (TBN रिपोर्ट) |  बिहार में लॉकडाउन के दौरान अन्य राज्यों में फंसे हुए बिहार के नागरिकों का श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आवागमन लगातार जारी है.

इसी क्रम में गुजरात के गोधरा से लगभग 1200 श्रमिक शुक्रवार को दानापुर स्टेशन पहुंचे. इसको देखते हुए जिलाधिकारी द्वारा पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई थी. स्वयं जिलाधिकारी कुमार रवि अधिकारियों की टीम के साथ दानापुर स्टेशन पर तैनात थे.

जिलाधिकारी कुमार रवि के दिशा निर्देश के अनुसार स्टेशन पर श्रमिकों को ट्रेन की बोगी से बारी बारी से निकालने के साथ ही सैनिटाइज करते हुए निबंधित कर उनकी स्क्रीनिंग की जा रही थी. दानापुर स्टेशन पर स्क्रीनिंग हेतु 26 मेडिकल टीमों की तैनाती की गई थी.

tbn 1200 reached danapur from gujarat

इसके साथ ही श्रमिकों को परिसर में जिले के अनुसार बैठने की व्यवस्था की गयी थी. श्रमिकों को भोजन पानी देकर सरकारी /निजी बस के माध्यम से अपने- अपने जिले में भेजा गया. जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था और अपनों से मिलने की ख़ुशी सभी श्रमिकों के चेहरे पर  साफ नज़र आ रही थी.

दानापुर स्टेशन परिसर में वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा भी पुलिस अधिकारियों की टीम के साथ सुरक्षा कार्य में सक्रिय थे.

जिलाधिकारी कुमार रवि ने आपदा की इस घड़ी में मानवीय संवेदना एवं सहानुभूति का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत करते हुए मुजफ्फरपुर के सरैया निवासी राजेश कुमार महतो को विशेष एंबुलेंस एवं स्ट्रेचर की व्यवस्था कर उन्हें मुजफ्फरपुर के लिए भेजा.

मामले के अनुसार  गुजरात के गोधरा में रहने वाले राजेश कुमार महतो स्टेशन पर अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे जिसके कारण उनका पैर फ्रैक्चर हो गया और वे चलने में लाचार थे. ऐसी परिस्थिति में जिलाधिकारी ने महतो एवं उनके परिवार के सदस्यों को स्टेशन पर भोजन कराकर विशेष एंबुलेंस से मुजफ्फरपुर भेजने की व्यवस्था की.

error: Content is protected !!