पुलिस ने युवक को मारा, बेकाबू हुए लोगों ने पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| वाहन जांच के दौरान एक युवक के साथ मारपीट का आरोप लगाकर कुछ लोगों ने पटना पुलिस पर हमला कर दिया. घटना बीते 2 जनवरी की बताई जा रही है. इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मामला राजधानी पटना से सटे गौरीचक थाना क्षेत्र के अजीबचक गांव का है. युवक के जख्मी और पुलिस की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि गौरीचक थाना की पुलिस वाहन चेक कर रही थी. उसी दौरान बाइक सवार युवक गुजर रहा था. पुलिस ने रोकने के लिए इशारा किया लेकिन बाइक भागने लगा. इस दौरान पुलिस ने बाइक सवार पर लाठी से जोरदार तरीके से मार दिया जिससे युवक बुरी तरह घायल हो गया.

यह भी पढ़ें| बाढ़: अपहरण का झूठा नाटक करना पड़ा भारी, पुलिस ने 8 घंटे में किया मामले का उद्भेदन

युवक के जख्मी होने के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए. घायल युवक को इलाज के लिए पुलिस की गाड़ी में बैठाया लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रही. इसके बाद लोग भड़क गए और पुलिस पर हमला कर दिया.

जांच के नाम पर बनाया धंधा

वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे लोग पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीट रहे हैं. आक्रोशित भीड़ ने एक बुजुर्ग सिपाही की पिटाई के बाद उसका हथियार भी छीनने का प्रयास किया. हालांकि कुछ लोगों ने बीच बचाव कर दिया. पुलिस किसी तरह जान बचाकर गिरते हुए भागी. लोगों का कहना है कि पुलिस ने वाहन जांच के नाम पर धंधा बना लिया है.

इस मामले में गौरीचक थानाध्यक्ष लालमुनि दुबे ने फोन पर मामले की पुष्टि की है. पुलिस पर हमला करने और हथियार छीनने के प्रयास के मामले पर पटना के एसएसपी मनाव जोत सिंह ढिल्लो ने बताया कि घटना को गंभीरता से लेते हुए धारा-353 के तहत गौरीचक थाने में चार नामजद समेत अन्य अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

(इनपुट-एबी)