पटना एयरपोर्ट विश्व के टॉप 200 एयरपोर्टों में शामिल, जानिए क्यों

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राजधानी पटना का लोकनायक जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा दुनिया के 200 चयनित हवाई अड्डों में (Patna’s Loknayak Jai Prakash Narayan International Airport is included in the top 200 airports of the world) शामिल हो गया है. इस संबंध में एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल (Airport Council International) द्वारा सर्वे किया गया था. सर्वे में यात्रियों से एयरपोर्ट पर दी जा रही सुविधाओं पर उनकी राय ली गई थी.

एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल द्वारा हाल ही में दुनिया भर के प्रमुख हवाई अड्डों पर एक सर्वेक्षण किया गया था. इसमें यात्रियों से कोरोना काल में दी जा रही सुविधाओं और समस्याओं के निवारण के संबंध में फीडबैक मांगा गया. सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि हाल के दिनों में हवाईअड्डे पर यात्री सुविधाओं में वृद्धि के साथ ही कोरोना काल में यात्रियों को हवाईअड्डे पर हर तरह की मदद मिल रही थी.

अधिकारियों के मुताबिक, एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी सर्वे में पटना एयरपोर्ट को वॉयस ऑफ कस्टमर रिकॉग्निशन की कैटेगरी में चुना गया है. यात्रियों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए की गई कार्रवाई के आधार पर पटना हवाईअड्डे को विश्व के 200 हवाईअड्डों के बराबर स्थान दिया गया है. इस सर्वे में देश के सात बड़े एयरपोर्ट को शामिल किया गया था. इसमें पटना के साथ कोलकाता, चेन्नई, पुणे, भुवनेश्वर, गोवा और चंडीगढ़ एयरपोर्ट प्रमुख हैं.

यह भी पढ़ें| पंजाब के सीएम चन्नी पर कम्प्लैन्ट केस दर्ज, दिया था बिहारियों के खिलाफ बयान

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. पटना एयरपोर्ट को दुनिया के चुनिंदा एयरपोर्ट्स में शामिल करना एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है. एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि एयरपोर्ट की इस उपलब्धि में सभी स्टाफ अधिकारियों का अहम योगदान है.