नीतीश ने केंद्र से मांगे 3329 करोड़ रूपये

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | नीतीश सरकार ने राज्य में हुए बाढ़ से हुए नुकसान से निपटने के लिए केंद्र सरकार से 3328 करोड़ 60 लाख की सहायता की राशि की मांग की है. इसके लिए केंद्र सरकार को एक पत्र भी लिखा गया है.

बिहार में इस साल आई बाढ़ से काफी ज्यादा नुकसान हुआ है. करीब 16 जिलों से 13 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. वही, करोड़ों की फसल और सम्पत्ति का जबरदस्त नुकसान हुआ है. बाढ़ का जायजा लेने आई केंद्र की टीम ने भी माना है कि राज्य में इस बार भीषण बाढ़ का प्रकोप हुआ है.

आपको बता दें कि बाढ़ का जायजा लेने वाली केंद्र की टीम ने गोपालगंज, दरभंगा और मुजरफ़रपुर का दौरा किया. बिहार ने केंद्र सरकार से बाढ़ से हुए नुकसान के एवज में 3328 करोड़ 60 लाख की सहायता की राशि की डिमांड की है. इसको लेकर केंद्रीय टीम को ज्ञापन भी सौंपा गया है.

ज्ञापन सौंपने के बाद केन्द्रीय टीम ने बिहार सरकार से कुछ और कागजातों की मांग की है जिसे जल्द ही दिया उपलब्ध कराया जायेगा. जानकारी के मुताबिक केंद्रीय टीम ने बिहार सरकार के अधिकारियों मीटिंग भी की जिसमें आपदा, कृषि, जल संसाधन, ग्रामीण कार्य और पथ निर्माण के अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे.

आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से बताया गया है कि केंद्रीय टीम तीन दिनों के निरीक्षण के लिए बिहार आई थी. टीम ने बिहार में बाढ़ से नुकसान को भारी तबाही बताया है. इसके साथ ही केंद्रीय टीम ने बिहार सरकार के काम की तारीफ भी की है.

Advertisements