मुलायम सिंह यादव वेंटीलेटर सपोर्ट पर, अगले 24 घंटे बेहद अहम

नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क)| 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव को वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. डॉक्टरों का कहना है कि सपा संरक्षक के लिए 24 घंटे बेहद अहम हैं और उनकी स्थिति की लगातार मॉनिटिरिंग की जा रही है.

बता दें, उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव की तबीयत रविवार दोपहर को अचानक बिगड़ गई. उनकी स्थिति को डॉक्टरों द्वारा “गंभीर” बताए जाने के बाद उन्हें हरियाणा के गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां उन्हें ICU में रखा गया है. डॉक्टर लगातार मुलायम सिंह की सेहत पर नजर रख रहे हैं. मेदांता अस्पताल में डॉ सुशीला कटारिया की देखरेख में इलाज चल रहा है.

मुलायाम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना हो गई हैं. वहीं, अखिलेश यादव भी दिल्ली पहुंच गए हैं और मेदांता अस्पताल में हैं. वहीं, शिवपाल यादव भी वहां मौजूद हैं.

शाम 7 बजे के आसपास समाजवादी पार्टी की तरफ से जानकारी दी गई थी कि नेताजी मुलायम सिंह यादव की स्थिति फिलहाल स्थिर है और डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें| सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की हालत ‘गंभीर’, गुरुग्राम अस्पताल में भर्ती

इस बीच सपा समर्थक भी मेदांता अस्पताल पहुंचने लगे हैं और मुलायम सिंह के स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं. इसे देखते हुए समाजवादी पार्टी की तरफ से ट्वीट करते हुए लोगों से अस्पताल न आने की अपील की है. सपा ने ट्वीट किया, ‘नेता जी (मुलायम सिंह यादव) आईसीयू में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है. आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कृपया अस्पताल ना आएं. नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी आप लोगों को समय समय पर दी जाती रहेगी.’

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से बात की और मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने यह भी कहा कि जो भी संभव सहायता की जरूरत होगी उसके लिए वे मदद के लिए मौजूद हैं.

(इनपुट-न्यूज)