आज से खुल जायेंगे सभी मॉल और रेस्टोरेंट

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में कोरोना की वजह से लगाए गए 6 सितम्बर तक की लॉकडाउन अब ख़त्म हो चुकी है. जिसके बाद अब अनलॉक 4 की प्रक्रिया चालू हो गई है. इस अनलॉक के दौरान सभी चोजों को लेकर गाइडलाइन्स जारी कर दी गई है.

पटना में अब दुकानों को खोले और बंद करने का निर्धारित समय सीमा को ख़त्म कर दिया गया है. अब दुकानें सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक खोली जा सकती है. इसके साथ ही अब पटना के सभी मॉल आज से खुलेंगे. इसके साथ रात के 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू को भी ख़त्म कर दिया गया है जिसके बाद अब लोग सामान्य तरीके से इधर उधर जा सकते हैं.

हालांकि कन्टेनमेंट जोन में कहीं छूट नहीं दी गई है. पटना डीएम कुमार रवि के मुताबिक अनलॉक-4 के तहत जारी गाइडलाइंस के मुताबिक कन्टेनमेंट जोन के बाहर सभी गतिविधियों की अनुमति प्रदान कर दी गई है.

इसके साथ ही पटना के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दे दी गई है. लेकिन धार्मिक कार्यक्रम में लोगों की भीड़ की इज़ाज़त नहीं दी गई है. इससे पहले पटना के लोगों को बस टेक होम और होम डिलीवरी की ही इजाजत थी. लेकिन अब पटना के लोग होटल और रेस्टोरेंट में बैठकर भी खाना खा सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक 30 सितम्बर तक कॉलेज, स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. इस दौरान ऑनलाइन क्लास को जारी रखा जाएगा.

Advertisements