LJP की बड़ी पहल, JEE- NEET परीक्षार्थियों की करेगी मदद

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में बढ़ते कोरोना को मद्देनज़र रखते हुए 6 सितम्बर तक लॉकडाउन की घोषणा हुई थी. इसकी वजह से राज्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर भी पाबंदी लगाई गई थी. अब JEE- NEET NDA और अन्य परीक्षाओं को करने के फैसले के बाद सरकार लगातार अभ्यर्थियों को आने जाने की सुविधा प्राप्त करा रही है. JEE की परीक्षा शुरू हो गई है वही NEET की परीक्षा 13 सितम्बर को होनी तय की गई है. इस परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को होने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए अब लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) आगे आई है.

लॉकडाउन की वजह से छात्रों और उनके परिजनों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. छात्रों को ज्यादा मुश्किल न हो इसके लिए LJP ने एक हेल्प लाइन नंबर जारी किया है. जिसपर परीक्षार्थी कॉल करके मदद की मांग कर सकते है.

इस बात की जानकारी देते हुए आज LJP पार्टी के प्रदेश महासचिव शाहनबाज कैफ़ी ने दरभंगा परिसदन में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कोरोना काल में आयोजित JEE- NEET की परीक्षा में किसी प्रकार की परेशानी ना हो, इसके लिए LJP पार्टी के राष्ट्रीय अधियक्ष चिराग पासवान के निर्देश पर पूरे बिहार में परीक्षार्थियों की कठिनायों को देखते हुए, हर संभव मदद का भरोसा दिया गया है.

प्रदेश महासचिव शाहनबाज कैफ़ी ने कहा कि परीक्षा को लेकर LJP ने बिहार के सभी जिलों में हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इसी कड़ी में दरभंगा जिला में भी तीन हेल्पलाइन नंबर- 9431086457, 9308709351 एवं 8539852717 जारी करते हुए उन्होंने कहा कि उक्त परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों एवं अभिवावकों किसी प्रकार की कठिनाई होने पर सम्पर्क कर सकते हैं.

कैफी ने कहा कि इससे पूर्व कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जेईई तथा नीट की परीक्षा की तिथि को बढ़ाने के लिए लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने केंद्र सरकार से मांग की थी, लेकिन तिथि नहीं बढ़ने के कारण पार्टी ने निर्णय लिया कि पार्टी के नेता और सक्रिय कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र के परीक्षार्थियों की हर संभव मदद के लिए हमेशा तैयार रहेंगे और उन्हें अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचाने में मदद करेंगे.

Advertisements