लालू की बड़ी बहू पहुंची पटना हाईकोर्ट, कहा 23 हजार रुपये में नहीं हो रहा गुजारा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| आरजेडी विधायक व लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय का विवाद एक बार फिर सुर्खियों में है. इस बार ऐश्वर्या राय ने पटना हाईकोर्ट का दरवाजा गुजारा भत्ता बढ़ाने के लिए खटखटाया है.

इस याचिका को लेकर हाईकोर्ट ने ऐश्वर्या के पति तेज प्रताप को जवाब देने के लिए नोटिस भी जारी किया है. इस मामले की सुनवाई जस्टिस आशुतोष कुमार की खंडपीठ ने की. अगली सुनवाई 23 जून को होगी.

बता दें, ऐश्वर्या को 23 हजार रुपए प्रतिमाह गुजारा भत्ता देने का कोर्ट ने पहले आदेश दिया था. अब ऐश्वर्या इस रकम को बढ़ाना चाहती हैं. तेज प्रताप के वकील जगन्नाथ सिंह ने मीडिया को बताया कि तेज प्रताप की तरफ से कोर्ट में उपस्थित होकर उन्होंने नोटिस को स्वीकार किया है. उन्होंने बताया कि आगामी 23 जून को उनकी ओर से कोर्ट में जवाब दायर किया जाएगा.

एडवोकेट जगन्नाथ सिंह ने बताया कि घरेलू हिंसा को लेकर ऐश्वर्या राय के विरुद्ध पारित आदेश और भरण पोषण (मेंटेनेन्स) से जुड़े मामले में राशि को बढ़ाने को लेकर पटना हाईकोर्ट में अपील दायर की गई है. उन्हें 23 हजार रुपए प्रतिमाह देने का निर्देश दिया गया था, लेकिन वे राशि बढ़ाने के लिए कोर्ट गईं हैं.

यह भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख के खिलाफ पटना हाईकोर्ट के वारंट पर लगाई रोक

बता दें, यह भी अजीब संयोग है कि जिस तारीख को दोनों की शादी हुई थी उसी तारीख को गुजारा भत्ता बढ़ाने की अर्जी दी गई. दोनों की शादी 12 मई 2018 को हुई थी. ऐश्वर्या ने 12 मई 2022 को गुजारा भत्ता बढ़ाने की अर्जी दी.

धूमधाम से हुई थी शादी

मई 2018 में चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी तेज प्रताप यादव से धूमधाम से हुई थी जिसमें बहुत से बड़े नेता शामिल होकर वर-वधू को आशीर्वाद दिया था. शादी के कुछ महीने बाद ही एक दिन तेज प्रताप ने अचानक से पटना के फैमिली कोर्ट में तलाक लेने संबंधी आवेदन फाइल कर दिया था. इस खबर ने हर किसी को चौंका दिया था. उनके इस फैसले ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी थी और वहीं लालू और राबड़ी की काफी बदनामी भी हुई थी.

इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. सड़क पर हाईवोल्टेज ड्रामा हुआ था. एक बाद ऐश्वर्या ने मीडिया के सामने रोते-बिलखते लालू परिवार पर खूब आरोप लगाए थे.

राबड़ी -मीसा पर भी लगाए थे आरोप

ऐश्वर्या ने अपनी सास राबड़ी देवी व ननद मीसा भर्ती पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सास राबड़ी देवी ने दहेज के लिए काफी अत्याचार किए हैं. ननदें ताने मारती थीं. ऐश्वर्या ने राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेज प्रताप के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करा दिया था. इसके बाद राजद नेता ने भी राबड़ी देवी का बचाव किया और ऐश्वर्या पर ही सास से मारपीट के आरोप में केस दर्ज कराया. फिलहाल दोनों के तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है.

(इनपुट-डीबी)