ऊर्जा मंत्री ने सभी केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों से इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग का किया आग्रह

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| शुक्रवार को केंद्रीय विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर.के.सिंह (R K Singh Central Power Minister) ने केंद्रीय मंत्रियों और राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है. उन्होंने आग्रह किया है कि वे सभी परिवर्तनकारी गतिशीलता की पहल में शामिल हों.

ऊर्जा मंत्री ने सभी केंद्रीय मंत्रियों और सभी मुख्यमंत्रियों से आधिकारिक कार्यों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करने की सलाह दी है.

सिंह ने देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के अपने प्रयासों के तहत केन्द्रीय मंत्रियों, राज्य मंत्रियों (स्वतंत्र प्रभार) और सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को इस बावत पत्र लिखा है.

इस पत्र के द्वारा उन्होंने परिवर्तनकारी गतिशीलता पर केन्द्र सरकार की पहल और सभी आधिकारिक कार्यों के लिए संबंधित मंत्रालयों/विभागों को अपने आधिकारिक वाहनों के बेड़े को वर्तमान पेट्रोल/डीजल वाहनों से इलेक्ट्रिक वाहनों में परिवर्तित करने की सलाह दी है.

Also Read | नया कोविड टेस्ट RTF-EXPAR, 3 मिनट में मिलेगा रिपोर्ट

उन्होंने कहा है कि इस तरह के प्रयास से आम जनता के सामने एक बेहतर उदाहरण स्थापित किए जाने की उम्मीद है. उनके अनुसार, इससे आम लोगों के बीच भी ई-मोबिलिटी के लिए प्रोत्साहित किया जा सकेगा.

बता दें, यह पहल केन्द्र सरकार के ‘गो इलेक्ट्रिक’ अभियान का हिस्सा है. इस अभियान में विभिन्न उद्देश्यों- उत्सर्जन के स्तर में कमी का लक्ष्य हासिल करना, ऊर्जा सुरक्षा, ऊर्जा दक्षता आदि के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देना है.