हमको अनपढ़ या गंवार मत समझिए – नीलम देवी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| गोपालगंज और मोकामा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के बाद जीतने वाले प्रत्याशियों ने मंगलवार को शपथ ली. मोकामा (Mokama) से नीलम देवी (Neelam Devi) तो वहीं गोपालगंज (Gopalganj) से कुसुम देवी जीत (Kusum Devi) दर्ज करने के बाद पहुंचीं थीं. आरजेडी से नीलम देवी (RJD Neelam Devi) और बीजेपी से कुसुम देवी (BJP Kusum Devi) को प्रत्याशी बनाया गया था. दोनों जीते हुए प्रत्याशियों को विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी (Bihar Assembly Speaker Awadh Bihari Chowdhary) ने शपथ दिलाई. शपथ के बाद दोनों विधायकों ने अपने अपने क्षेत्र में विकास की बात कही है.

इस दौरान अनंत सिंह की पत्नी और आरजेडी विधायक नीलम देवी ने शपथ लेने के बाद कहा कि क्षेत्र की जो भी समस्या रहेगी उसको लेकर वह सवाल उठाएंगी. जहां भी जरूरत पड़ेगी सदन में वह अपनी बात जरूर रखेंगी. इस दौरान एक सवाल में कि शपथ ग्रहण को आपने पढ़ा. इस पर हंसते हुए नीलम देवी ने जवाब दिया कि जो लिखा हुआ रहता है वो हमने पढ़ा. आप हमको अनपढ़ समझते हैं क्या या गंवार. वहीं बीजेपी विधायक कुसुम देवी ने कहा कि विकास पर जीत हुई है. जो पति अधूरा छोड़कर गए हैं उसे पूरा करना है. जनता की जीत है.

नीतीश – तेजस्वी भी हुए कार्यक्रम में शामिल

बिहार विधान सभा के नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल हुए. शपथ ग्रहण के बाद तेजस्वी यादव ने नीलम देवी को बधाई दी. उन्होंने कहा कि हमलोग हर डिपार्टमेंट में नौकरी दे रहे हैं. लक्ष्य पूरा कर रहे हैं. बिहार में ज्यादा से ज्यादा लोगों को सरकारी नौकरी दी जा रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार नियुक्ति पत्र बांट रहे हैं.

इसे भी पढ़ें| बाढ़ कोर्ट से फरार हुए दो अपराधियों को यूपी पुलिस ने मार गिराया

बता दें कि मोकामा से अनंत सिंह विधायक थे. उनकी सदस्यता रद्द होने के बाद उपचुनाव हुआ था. अनंत सिंह की पत्नी को आरजेडी ने टिकट दिया था. वहीं गोपालगंज से बीजेपी के सुभाष सिंह विधायक थे. उनके असमय निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ था और बीजेपी ने उनकी पत्नी को यहां से उम्मीदवार बनाया था.

(इनपुट – न्यूज)