आपके विधायक ने तो हद ही कर दी नीतीश जी, अब सार्वजनिक रूप से अंडरवियर और गंजी में

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| “हद कर दी आपने, हद कर दी आपने” – जी हां, याद कीजिए इस गाने को. वैसे तो यह एक फिल्मी गाना है लेकिन बिहार सत्ता पक्ष के एक सनकी विधायक ने सही में हद कर दी है. पहले प्रदेश के उपमुख्यमंत्री को वसूली करने वाला बताया. फिर उन्हें “आई लव यू” कह दिया. इस बार उन्होंने वो भी हद पार कर दी है.

बात भागलपुर के गोपालपुर से जेडीयू विधायक गोपाल मंडल (Gopal Mandal) की है. मंडल हमेशा से अपनी हरकतों से चर्चा में रहते हैं. इस बार उनपर गुरुवार रात भारत की सबसे स्पेशल ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस में अंडरवियर और गंजी पहनकर घूमने का आरोप लगा है. यह घटना पटना और दीन दयाल स्टेशन के बीच की है.

उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वह ट्रेन में अंडरवियर और गंजी पहनकर घूम रहे हैं. उनपर यात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार और मारपीट का आरोप भी लग रहा है. उनकी यह तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है.

सूत्रों के अनुसार, गुरुवार को राजेन्द्रनगर-नई दिल्ली तेजस राजधानी एक्सप्रेस के ए-1 कोच में जेडीयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल सफर कर रहे थे. इस दौरान जब ट्रेन पटना से खुली तो सबकुछ ठीक था.

ट्रेन के कोईलवर पार करने के बाद विधायक ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया. ट्रेन में महिलाएं भी थीं. ट्रेन में उसी कोच में सफर कर रहे एक यात्री ने बताया कि जब इसका विरोध किया गया कि ट्रेन में महिलाएं भी हैं, आप जनप्रतिनिधि हैं और इस तरह आप नहीं कर सकते हैं, तो वह गोली मारने और देख लेने जैसी बात करने लगे.

ट्रेन में गोपाल मंडल, जिनके साथ तीन लोग और थे, की इस मामले पर अन्य यात्रियों से कहासुनी होने लगी. मंडल के साथ आए लोगों ने भी विधायक को समझाया. फिर मौके पर पहुंचे टीटीई ने दोनों पक्षों को समझाया और मामला शांत कराया.

रेलवे एस्कॉर्ट को सूचना मिली कि A-1 बोगी में दो यात्रियों में तू-तू, मैं-मैं हो रही है. दरअसल, विधायक गोपाल मंडल उस वक़्त गंजी और अंडरवियर में ही बोगी में घूम रहे थे, जिसे लेकर एक सहयात्री ने आपत्ति दर्ज़ कराई. इसके बाद ही दोनों में बहस तेज़ हो गई.

रेलवे एस्कॉर्ट के स्टाफ मौक़े पर पहुँच कर मामले को शांत कराया. इसके साथ ही रेलवे स्टाफ ने आपत्ति दर्ज़ कराने वाले सहयात्री से आधिकारिक तौर पर शिकायत दर्ज़ कराने को कहा, जिससे उन्होंने इंकार कर दिया.

जीआरपी इंस्पेक्टर अशोक कुमार दुबे व आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि फ़िलहाल इस मामले में कोई शिकायत या FIR अभी तक दर्ज़ नहीं किया गया है. आधिकारिक तौर पर शिकायत दर्ज़ होने पर रेलवे के द्वारा कार्रवाई की जाएगी.

इस मामले पर पूर्व मध्य रेल के मुख्य जन सूचना पदाधिकारी ने कहा है कि विधायक ट्रेन के A-1 कोच में यात्रा कर रहे थे. वह इस मामले के बारे में पता कर रहे हैं.

इधर, मामले पर आरजेडी विधायक तेज प्रताप यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की है कि वे जेडीयू विधायक गोपाल मंडल से इस्तीफा ले लें. उन्होंने वाइरल तस्वीर का हवाला देते हुए कहा है कि नीतीश कुमार को इस तस्वीर को देखने के बाद विधायक को पार्टी से तुरंत बाहर कर देना चाहिए.