Big Newsक्राइमफीचर

शादी से इनकार करने पर महिला ने पुरुष पर फेंका तेजाब; गिरफ्तार

हाजीपुर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| वैशाली जिले (Vaishali district) में कथित तौर पर शादी से इनकार करने पर 24 वर्षीय एक महिला ने एक व्यक्ति पर तेजाब से हमला (In Vaishali, a woman throws acid on man) कर दिया, जिससे उसका चेहरा गंभीर रूप से झुलस गया. पुलिस ने मंगलवार को कहा कि महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और एक अन्य अज्ञात आरोपी के लिए तलाश जारी है.

पुलिस के मुताबिक, घटना मंगलवार तड़के पातेपुर थाना क्षेत्र के सिमरवाड़ा गांव में हुई. पुलिस ने बताया कि पीड़ित धर्मेंद्र कुमार (22) पेशे से टैक्सी ड्राइवर है और उसका हाजीपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

वैशाली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) रवि रंजन कुमार ने कहा कि पीड़ित और आरोपी महिला सरिता कुमारी (24) दोनों पड़ोसी हैं तथा पिछले पांच महीनों से आपस में मिल थे.

एसपी ने बताया, “धर्मेंद्र को रात करीब 2 बजे उस महिला का फोन आया, जो उनसे मिलना चाहती थी. यह घटना तब हुई जब वह महिला से उसके घर पर मिलने के बाद निकलने वाला था. उसके चेहरे पर आरोपी महिला और एक अज्ञात व्यक्ति ने, जो उसका परिचित बताया जा रहा है, एसिड से हमला कर दिया. महिला का सहयोगी फिलहाल फरार हैं.”

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पीड़ित की चीख-पुकार सुनकर उसे अस्पताल पहुंचाया.

एसपी ने कहा, “धर्मेंद्र द्वारा हाजीपुर के निजी अस्पताल में पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराने के बाद मंगलवार दोपहर को पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित की आंखें और चेहरा गंभीर रूप से झुलस गया है.”

अपने बयान में पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह पिछले पांच महीने से महिला से बात कर रहा था. प्रारंभिक जांच से पता चला है कि तीन बच्चों की मां महिला कुछ समय पहले अपने पति से अलग हो गई थी.

पूछताछ के दौरान महिला ने कबूल किया कि धर्मेंद्र उससे शादी नहीं करना चाहता था. एसपी ने कहा कि उसके परिवार ने उसकी शादी दूसरी महिला से तय कर दी, जिसके बाद उस महिला ने धर्मेंद्र का चेहरा बिगाड़ने का फैसला किया.

एसपी ने कहा, “पीड़ित ने आरोप लगाया है कि महिला और उसके सहयोगी ने उस पर तेजाब फेंका है. सत्यापन चल रहा है, जिसके आधार पर हम उचित कार्रवाई करेंगे. हमने दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 34 (कई व्यक्तियों द्वारा किया गया आपराधिक कृत्य) के तहत एफआईआर [FIR] दर्ज की है.”

अधिकारी ने बताया कि अन्य आरोपी की पहचान सुनिश्चित करने और उसे पकड़ने के लिए आगे की जांच जारी है.