पति की जमा पूंजी बटोर पत्नी हुई प्रेमी संग फरार

पैसे की लोभ में पत्नी ने अपने पति और बच्चे को छोड़कर प्रेमी संग लाखों रुपए लेकर फरार
गुजरात से पटना पहुंचा पति पत्नी की बेवफाई से परेशान थाना में मामला किया दर्ज
39 लाख रुपए जमीन बेचकर पति ने अपनी पत्नी के अकाउंट में रखा था पैसा

बिहटा (TBN – अभिजीत कुमार की रिपोर्ट)| कहते हैं पैसे की लालच इतनी बुरी बला होती है कि वह हर रिश्ते नाते को भुला देती है. ऐसा ही वाकया पटना के बिहटा थाने में आया है जहां पत्नी ने अपने पति के सहारे की जमा पूंजी बटोर कर अपने प्रेमी संग फरार हो गई.

मामला प्रकाश में आते ही पीड़ित पति ने बिहटा थाने में पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

मिली जानकारी के अनुसार बिहटा के कौड़िया निवासी ब्रज किशोर सिंह की शादी 14 वर्ष पूर्व भोजपुर के बरहरा थाने के बिंद गांव के प्रभावती देवी के साथ हुई थी. शादी के बाद ब्रज किशोर सिंह और प्रभावती देवी के घर दो बच्चों ने जन्म लिया. गांव में खेती बारी से बाल बच्चों की पढ़ाई अच्छी नहीं होने के कारण ब्रजकिशोर सिंह काम धंधे की तलाश में गुजरात चले गए.

इधर ब्रजकिशोर की पत्नी प्रभादेवी अपने दोनों बच्चों के साथ बिहटा में ही एक किराए के मकान में रह रही थी. अपनी कमाई का कुछ हिस्सा ब्रजकिशोर सिंह अपने पत्नी के अकाउंट में प्रतिमाह भेज दिया करते थे.

इस बीच कुछ दिन पूर्व ब्रजकिशोर सिंह ने अपने गांव के खेत को बेचकर 39 लाख रुपए अपनी पत्नी के अकाउंट में डाल दिया. उन्होंने सोचा था कि उन पैसों से दूसरी जगह जमीन या मकान लेकर वह अपने बच्चों और पत्नी के साथ खुशी-खुशी जीवन बसर करेंगे.

अपने नए मकान के तलाश में ब्रजकिशोर सिंह 2 दिन पहले गुजरात से बिहटा गांव पहुंचे. गांव पहुँच कर उन्होंने देखा कि मकान में बाहर से ताला बंद है और उनकी पत्नी भी घर पर नहीं है. मकान मालिक से बात करने पर उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी प्रभावती देवी अपने एक बच्चे को लेकर सोमवार की सुबह फरार हो गई है.

काफी खोजबीन के बाद भी जब प्रभादेवी और उनके बच्चों का कोई अता-पता नहीं चला तब उन्होंने इस बात की सूचना बिहटा थाने को दी. मामले की छानबीन कर रहे बिहटा थाना के अनुसंधानकर्ता राजेश्वर पंडित ने बताया कि छानबीन के क्रम में यह खुलासा हुआ है कि प्रभावती देवी का किसी दूसरे मर्द से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

Also Read | चिराग पैतृक संपत्ति के हकदार हो सकते हैं, राजनीतिक विरासत के नहीं – पशुपति

अनुसंधानकर्ता के अनुसार पति के अनुपस्थिति में प्रभावती देवी ने उस मर्द से संबंध बना रखा था. उन्होंने यह भी बताया कि छानबीन के क्रम में यह बातें सामने आई है कि प्रभावती देवी ने 26 लाख रुपए डेहरी निवासी एक व्यक्ति के अकाउंट में पैसा ट्रांसफर किया है. जबकि 13 लाख रुपए चेक के द्वारा निकालने के सबूत पुलिस के हाथ लगे हैं.

अनुसंधानकर्ता राजेश्वर पंडित ने बताया कि प्रभावती देवी ने अपने अकाउंट में महज ₹11 छोड़कर सभी पैसों की निकासी कर ली है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. इस मामले ने पति ब्रजकिशोर सिंह ने अपनी पत्नी प्रभावती देवी के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है.