हम मुख्‍यमंत्री को पीएम मैटेरियल बोलकर किसी को चिढ़ा नहीं रहे

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| जदयू के वरिष्ठ नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्‍द्र कुशवाहा ने कहा कि वे नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल किसी को चिढ़ाने के लिए नहीं बोल है. कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार सच में पीएम मैटेरियल हैं.

सोमवार को उन्होंने कहा कि हम किसी को यह कहकर चिढ़ाना और दिखाना नहीं चाहते हैं कि नीतीश कुमार देश के लिए बेहतर प्रधानमंत्री हो सकते हैं. हम तो सच्चाई बता रहे हैं कि नीतीश कुमार पीएम मटेरियल हैं.

बता दें, रविवार को जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई थी. इस बैठक में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं, लेकिन उनमें वो तमाम गुण और काबिलियत है, जो किसी प्रधानमंत्री के उम्मीदवार में होती है.

रविवार को राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए जेडीयू के प्रधान महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी ने भी कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने की योग्यता है लेकिन वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं.

Also Read| पंचायत चुनाव 2021: सरपंच की बढ़ेगी जिम्‍मेदारी, मुखिया का घटेगा कद

हालांकि केसी त्यागी ने यह भी कहा था कि हमारी पार्टी मजबूती के साथ एनडीए में है, जिसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. उन्‍होंने कहा कि जेडीयू केंद्र और राज्य में भाजपा की सहयोगी पार्टी है. हम एनडीए में हैं और गठबंधन का पुरजोर समर्थन करते हैं.

उन्‍होंने कहा कि जेडीयू विभिन्न विषयों पर समन्‍वय के लिए समिति के गठन का स्वागत करेगी. वाजपेयी सरकार के दौरान ऐसी समन्वय समिति का गठन कर कई काम किए गए थे. केसी त्‍यागी ने मीडिया को यह भी बताया था कि जेडीयू मणिपुर और उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. पार्टी की प्राथमिकता भाजपा के साथ गठबंधन की है. यदि गठबंधन नहीं हो पाया तो हम स्‍वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेंगे.