दानापुर: हर्ष फायरिंग में घायल पार्षद पत्नी की मौत, हत्या या हादसा ?

हर्ष फायरिंग से पार्षद पत्नी सन्नी देवी की मौत

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राजधानी पटना से सटे दानापुर के सुल्तानपुर (Sultanpur, Danapur) में जयमाला के दौरान हर्ष फायरिंग (Harsh firing) में घायल पार्षद पत्नी (Wife of Ward councilor died in Harsh Firing) की इलाज के दौरान मौत हो गई. उसे सर में गोली लगी थी.

सूत्रों के मुताबिक, दानापुर के सुल्तानपुर में सोमवार की देर रात दानापुर नगर परिषद के वार्ड संख्या-15 के पार्षद ( Ward councilor of Ward-15 of Danapur Nagar Parishad) डॉ सुजीत कुमार के रिश्तेदार अजित पहलवान की भतीजी की शादी का कार्यक्रम चल रहा था. बारात आने के बाद लगभग मध्यरात्रि 12 बजकर 20 मिनट पर जयमाला का कार्यक्रम हो रहा था.

जयमाला के दौरान बाराती में शामिल कुछ लोग पिस्टल लहराते हुये हर्ष फायरिंग कर रहे थे. इन लोगों ने पिस्तौल और रायफल से गोली चलानी शुरू कर दी. फायरिंग के दौरान वार्ड पार्षद डॉ सुजीत कुमार की पत्नी सन्नी देवी के सर में दो गोली जा लगी.

पार्षद पत्नी के सर में गोली लगते ही शादी का माहौल भगदड़ में बदल गया. घायल अवस्था में उसे रात्री लगभग 12.45 am में राजा बाजार स्थित एक बड़े अस्पताल में ले जाया गया. डॉक्टरों ने उसकी गंभीर अवस्था को देखते हुये दूसरी जगह रेफर कर दिया. उसके बाद महिला को पाटलिपुत्र स्थित एक निजी नर्सिंग होम में वेंटिलेटर पर एडमिट किया गया. 5 घंटे बाद डॉक्टरों ने घायल सन्नी देवी को मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें| मुख्यमंत्री ने मामले को बताया बर्दाश्त से बाहर, दिए जांच के आदेश

मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी. पुलिस ने शादी का वीडियो फुटेज खंगाला, जिसमें दो लोगों को फायरिंग करते पाया गया. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. उनके पास से दो लाइसेंसी रायफल और एक लाइसेंसी पिस्टल बरामद किया गया है. इनके पास से 65 पिस्टल की गोली और 100 रायफल की गोली भी बरामद की गयी है.

घटना के बारे में दानापुर एएसपी सैयद इमरान मसूद (Danapur ASP Saiyad Imran Masood) ने बताया कि हर्ष फायरिंग के दौरान महिला को गोली लग गई और इलाज के दौरान उसकी मौत हुई है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम हैं – सुजीत और पवन. बताया जाता है कि दोनों एक्स आर्मी मैन हैं. पुलिस के द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया.