विश्वकर्मा पूजा मेले में अंधाधुंध फायरिंग, विरोध करने पर दो को मारी गोली

सुपौल (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सुपौल के जदिया थाना क्षेत्र के पिलवाहा पंचायत के वार्ड नंबर-17 महोलिया चौक के पास एक मेले में अपराधियों द्वारा अंधाधुंध गोलीबारी करने की घटना सामने आई है. यह घटना रविवार रात की है.

जानकारी के मुताबिक, रविवार रात वहां विश्वकर्मा पूजा मेला का आयोजन हुआ था. मेले में नाच के दौरान अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू किया. जब उन अपराधियों को रोकने दो स्थानीय युवक सामने आयें, तो उन दोनों को अपराधियों ने गोली मारकर घायल कर दिया. उसके बाद मेले में दहशत का माहौल बन गया जिस कारण वहां अफरा-तफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगें.

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि इस मेले का आयोजन प्रशासन से अनुमति से हर साल होता है. इस साल भी मेले का आयोजन हुआ लेकिन इस बार मेला लगाने के पहले प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई थी.

उनके अनुसार, मेले में नाच का कार्यक्रम भी चल रहा था. सुबह तक मेला शांतिपूर्ण रूप से चल रहा था लेकिन प्रातः काल 4 बजे के आसपास 40 से 50 की संख्या में अपराधी बाइक से मेले में पहुंचे. सभी हथियारों से लैस थे. मेला में पहुंच कर सभी अपराधी उपद्रव मचाने लगे और नाच के मंच पर चढ़ गए. वहां उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी.

फायरिंग शुरू होने पर गांव के एक व्यवसाई लेलहु सरदार का दामाद अपराधियों को रोकने मंच पर चढ़ गया. इसपर अपराधियों ने उसके घुटने में गोली मार दी. लेलहु सरदार के दामाद को गोली मारता देख, दूसरे स्थानीय ग्रामीण महानंद सरदार मंच की दौड़े. फिर अपराधियों ने महानंद सरदार को भी गोली मारी जो उनके पेट में लग गई.

Also Read| मुखिया जी कर रहीन थे शराब पार्टी, गिरफ्तार होकर गए जेल

गोली मारने के बाद मंच पर चढ़े अपराधी उतर कर फिर अंधाधुंध फायरिंग करने लगे. उसके बाद सभी बाइक पर तीन-तीन की संख्या में सवार होकर भाग निकलें. स्थानीयों की मानें तो रविवार को महानंद सरदार से किसी व्यक्ति की तू-तू मैं-मैं हुई थी.

गोली लगने से घायल दोनों व्यक्तियों को इलाज के लिए त्रिवेणीगंज ले जाया गया. फिर उनके बेहतर इलाज के लिए सहरसा रेफ़र कर दिया गया है.

बिना अनुमति हुआ इस मेले का आयोजन

वहीं दूसरी ओर, स्थानीय थाना ने इस घटना की पुष्टि की है. जदिया थानाध्यक्ष के अनुसार इस साल प्रशासन से बिना अनुमति लिए गांववालों ने विश्वकर्मा पूजा मेले का आयोजन किया था. उनके अनुसार, देर रात गोलीबारी की घटना घटी जिसमें दो लोग घायल हैं. फिलहाल अज्ञात लोगों द्वारा गोली चलाने की बात सामने आ रही है.

थानाध्यक्ष के मुताबिक गोली चलाने वालों व उनके द्वारा गोली चलाए जाने के सही कारणों का अभी पता नहीं चला है. लोग भी कुछ बताने से कतरा रहे हैं. उन्होंने कहा कि घायल व्यक्तियों द्वारा कोई लिखित आवेदन मिलेगा तो आगे की कार्यवाई की जाएगी. वैसे मामले में पुलिस गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.