खाली घरों को निशाना बनाता था यह गिरोह, दो सदस्य हुए गिरफ्तार

गिरोह के बारे में जानकारी देते एसडीपीओ पुष्कर कुमार

अररिया (TBN – The Bihar Now डेस्क)| अररिया नगर थाना पुलिस ने जिले में घरों में लूटपाट करने वाले अपराधियों के गिरोह के दो सदस्यों को अरेस्ट किया है. यह गिरोह खाली घरों को निशाना बनाता था. अररिया पुलिस इनकी बहुत दिनों से तलाश कर रही थी. इनके पास से पुलिस ने एक पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस, दो मोबाइल और लूटी हुई बाइक बरामद किया है.

लूटपाट करने वाले गिरोह के बारे में जानकारी देते हुए अररिया एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि पुलिस को इनके बारे में गुप्त सूचना मिली थी. इसके आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए दोनों अपराधियों को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार होने वालों में गिरोह का सरगना राहुल कुमार और उसका एक साथी तपेश कुमार यादव शामिल है. इनके पास से हथियार भी बरामद किए हैं.

पुष्कर कुमार ने बताया कि रविवार 18 जुलाई देर शाम को इन दोनों अपराधियों लूटपाट की योजना बनाकर शहर के चंद्रा चौक पर एकत्रित हुए थे. दोनों एक बाइक पर सवार होकर आए थे. इसी वक्त पुलिस ने उन्हें मौके से गिरफ्तार कर लिया.

मई में भी किया था लूटपाट

सूत्रों के अनुसार, मई के महीने में इसी गिरोह ने शहर के कृष्णापुरी मोहल्ले में एक घर में शाम के वक्त बच्चों को बंधक बनाकर लूटपाट किया था. इस घटना में गिरोह के कुल छह सदस्यों में से चार सदस्य शामिल थे. पकड़े गए दोनों अपराधियों ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है. इनके पास से कृष्णापुरी से लूटे हुए जेवरों को गलाकर सोने की बनाई गई चेन को भी पुलिस ने बरामद कर किया है.

गिरोह का सरगना और गिरफ्तार अपराधी राहुल कुमार ने पुलिस को बताया कि उसका गिरोह खाली घरों के साथ वैसे घरों को भी लक्ष्य बनाता है जहां केवल बच्चे रहते हैं. उसने बताया कि मई महीने में कृष्णापुरी मुहल्ले में उसके गिरोह के चार सदस्यों ने उक्त घर में मौजूद बच्चों को बंधक बनाकर लूटपाट की थी. उसने बताया, गिरोह को जानकारी मिली थी कि कृष्णापुरी मुहल्ले में लोग अपने घरों में बच्चों को छोड़ रोज शाम के वक्त टहलने के लिए निकलते हैं. और इसी का फायदा उठा कर वहां इस गिरोह ने लूटपाट की थी.

पुलिस द्वारा गिरफ्तार दोनों अपराधी, राहुल और तपेश ने बताया कि कृष्णापुरी मुहल्ले से लूटे हुए सामान का गिरोह के सदस्यों के बीच बंटवारा कर लिया गया था. लूटे गए सोने के कुछ जेवरों को गलाकर उन्होंने सोने की एक मोटी चेन बना ली थी.

पुष्कर कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों से बरामद की गई बाइक को एक दिन पहले अररिया-पूर्णिया के बीच में छिनतई कर लूटी गई थी.