बाढ़: लूटे गए मालवाहक टेम्पू कांड का पुलिस द्वारा उद्भेदन, दो गिरफ्तार

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट)| गत 13 फरवरी को बाढ़ अनुमंडल अंतर्गत हाथिदह थाना के दरियापुर गांव से लूटे गए एक मालवाहक टेम्पू मामले का बाढ़ पुलिस ने गुरुवार को उद्भेदन (Barh Police busted the cargo tempu case on Thursday) किया. इस मामले में संलिप्त दो अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

गुरुवार को बाढ़ एएसपी अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने एक प्रेस कांफ्रेंस में इस लूट मामले के उद्भेदन के बारे में मीडिया को जानकारी दी. एएसपी के अनुसार, 13 फरवरी की शाम करीब 07 बजे अपराधियों ने एक मालवाहक टेम्पू लूट लिया. यह टेम्पू सुनील सिंह का था तथा इसे मो० सलाउद्दीन नामक चालक चला रहा था.

मालवाहक टेम्पू नं-बीआर-01जीजी-1100 को लूटे जाने की यह घटना हाथिदह थानान्तर्गत दरियापुर गांव स्थित ऑटा रेलवे ओवर ब्रिज से लगभग 01 किमी दूर सूर्यभान सिंह के माल गोदाम के पास हुई.

एएसपी ने बताया कि लूट के इस कांड के सफल उद्भेदन के लिए एक टीम का गठन किया गया, जिसमें पुअनि राकेश कुमार रंजन, थानाध्यक्ष, हाथिदह थाना, पुअनि शहनवाज खान, प्रभारी थानाध्यक्ष पचमहला थाना, पुअनि दीपलाल पासवान, मराची थाना एवं मुकेश कश्यप नामक सिपाही, तकनीकी कार्य सहयोगी, बाढ़ अनुमण्डल को शामिल किया गया.

इस टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों द्वारा आसूचना संकलन कर एवं तकनीकी अनुसंधान कर घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापामारी की कार्रवाई की गयी. इसी कड़ी में 15 फरवरी को गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई.

छापेमारी में उक्त काण्ड में शामिल अप्राथमिकी अभियुक्त लखीसराय के गुड्डु कुमार को गिरफ्तार किया गया. पूछ-ताछ के क्रम में गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि घटना में लूटी गई मालवाहक टेम्पू को चिमनी के ठीकेदार अमरजीत कुमार को 36,000/ रूपये में बेचा गया है.

यह भी पढ़ें| हत्या के जुर्म में पत्नी एवं बेटे को आजीवन कारावास

गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर उक्त काण्ड में लूटी गयी मालवाहक टेम्पू को ग्राम खुटहा जैतपुर, थाना बड़हिया, जिला लखीसराय स्थित चेमनी भट्टा से बरामद किया गया. इस काण्ड में गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए अन्य सहयोगियों का नाम बताया गया.

उसकी निशानदेही पर पुलिस ने 16 फरवरी को सुबह 05 अमरजीत कुमार नामक दूसरे अपराधी को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि लूट के इस कांड में एक और अपराधी संलिप्त था जो फरार है. इस फरार अपराधी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा छापामारी की जा रही है.