गरीबों की झोपड़ी हटाने के दौरान पिटाई से मृत युवक के लिए आयोजित हुई श्रद्धांजलि सभा

पटना (TBN – अखिलेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट)| राजधानी के मलाही पकड़ी मोड़ के पास गरीबों की झोपड़ी हटाने के दौरान पिटाई से मृत राजेश ठाकुर के लिए रविवार को मलाही पकड़ी मोड़ के पास एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ.

बता दें, मलाही पकड़ी मोड़ के पास अतिक्रमण हटाने के दौरान राजेश ठाकुर को पिटाई के दौरान मौत हो गई थी. ‘झुगी झोपड़ी बसाओ’ के बैनर तले इस श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया.

सभा को भाकपा माले के विधायक गोपाल रविदास, सीपीआईएम के जिला सचिव मनोज कुमार चंद्रवंशी, भाकपा माले के सचिव अभ्युदय, सीपीआई के सचिव देवरतन प्रसाद के अलावा जितेंद्र कुमार, पन्नालाल, कुशवाहा नंदन सहित अन्य साथियों ने संबोधित किया.

अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन मृतक के परिजनों को मुआवजा एवम् नौकरी देने के वादे पर विलंब कर रही है तथा जांच के बहाने टालना चाहती है. सभी वक्ताओं ने कहा कि स्मार्ट सिटी या मेट्रो रेल के निर्माण पर किसी का विरोध नहीं है. पटना का विकास हो लेकिन गरीबों के लाश पर नहीं. बिना वैकल्पिक व्यवस्था किए गरीबो को नहीं उजाड़ा जाए. जिनको उजाड़ा गया उन्हें अविलंब जमीन या आवास देकर उसे स्थापित करें.

यह भी पढ़ें| पटना: डिप्टी मेयर रजनी देवी का बेटा शराब पीते हुआ गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि पटना के विकास के निर्माण में इन तबकों का भी योगदान है, जिसे नकारा नहीं जा सकता. पटना के झुगी झोपड़ी को जमीन आवास दिलाने के लिए आंदोलन जारी रहेगा.

इस बावत जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, जल्द ही राज्य सरकार एवम् जिला प्रशासन के पदाधिकारी से प्रतिनिधि मंडल मिलेगा. तीन सदस्यीय अध्यक्षमंडल भाकपा माले के अशोक कुमार, सीपीआई के प्रमोद नंदन, सीपीएम के विश्वनाथ प्रसाद की अध्यक्षता में सभा हुई.