एक दुकान में की चोरी, पांच में ताला तोड़ने की कोशिश

बक्सर (TBN रिपोर्ट) | बिहार में लॉकडाउन के दौरान पुलिस की सक्रियता के दावों के बीच अपराधियों के हौसले बुलंदी पर हैं. आये दिन हत्या, चोरी और लूटपाट जैसी घटनाओं की खबर बेखौफ बदमाशों की कहानियां बयान करती है. सीरियल चोरी की ऐसी ही एक वारदात को अंजाम देते हुए चोरों ने पुलिस के सामने चुनौती पेश की है.

घटना के अनुसार सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने डुमरांव के मुख्य व्यवसायिक मार्ग राजगोला रोड के न्यू मार्केट में चोरी की सीरियल घटना को अंजाम देते हुए इस मार्केट के पांच दुकानों का ताला तोड़ा जबकि एक दुकान में चोरी की घटना को अंजाम देने में सफल भी हुए.

चोर लाख कोशिशों के बाद अन्य चार दुकानों के सभी ताले तोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए जिसकी वहज से चोरी की बड़ी वारदात होने से बच गई.

चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए चोरों ने किराना व जड़ी बूटी विक्रेता नागेन्द्र कुमार की दुकान से चार हजार नकदी व अन्य कीमती सामानों की चोरी कर ली है. इस बारे में बात करते हुए दुकानदार ने बताया कि दस हजार से ऊपर के सामान व नकदी की चोरी हुई है. वहीँ इसी मार्केट में चोरों द्वारा रेडिमेड, साड़ी, कपड़ा और मनिहारी की दुकानों का भी ताला तोड़ने का प्रयास किया है लेकिन इन दुकानों में लगे सभी ताले तोड़ने में चोर सफल नहीं हुए.

इस तरह से चोरी की वारदात के बाद व्यवसायियों में भय व्याप्त है. वहीँ किराना व जड़ी बूटी विक्रेता नागेन्द्र ने चोरी के संबंध में डुमरांव थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाते हुए चोरो को जल्द जल्द पकड़ने की मांग की है.

बक्सर में न्यू मार्केट डुमरांव का मुख्य व्यवसायिक केंद्र है.  इस मार्केट में कपड़ा, किराना, जनरल स्टोर सहित करीब दर्जन भर थोक व्यवसायियों की दुकानें है. चोरों ने इस मार्केट में जिस तरीके से चोरी की सीरियल घटना को अंजाम देने का प्रयास किया है उससे डुमरांव के व्यवसायी सहमें हुए है. इस बारे में व्यवसायियों ने कहा कि चोरों ने साबित कर दिया है कि उनकी दुकानों की सुरक्षा अब भगवान भरोसे ही है. मुख्य बाजार में चोरी की वारदात के बाद अब शहर में पुलिस गश्त पर भी सवाल उठने लगे है.

चोरी की वारदात के बारे में थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि पुलिस ने इस घटना को काफी गंभीरता से लिया है. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.  जल्द से जल्द चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त होगी.